×

Hardoi News: हरदोई स्टेशन का टूटने लगा भवन, जल्द ही नए रूप में आएगा नजर

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगभग छः महीने बाद "अमृत भारत स्टेशन योजना" के अंतर्गत कार्य शुरू हो गया हैं। जल्द ही 'हरदोई रेलवे स्टेशन' नए रूप में नज़र आएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 29 March 2024 3:03 PM GMT
Process of demolition of Hardoi station building started, new building will be built
X

हरदोई स्टेशन का भवन तोड़ने की प्रक्रिया शुरू, बनेगा नया भवन: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगभग छः महीने बाद "अमृत भारत स्टेशन योजना" के अंतर्गत कार्य शुरू हो गया हैं। जल्द ही 'हरदोई रेलवे स्टेशन' नए रूप में नज़र आएगा। हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिलना शुरू हो जायेंगी। हरदोई रेलवे स्टेशन के विकास का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार था। छः अगस्त 2023 को प्रधानमंत्री ने वर्चुअल शिलान्यास किया था। हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से लेकर बिल्डिंग तक का कार्य अमृत भारत स्टेशन योजना में होना है।

तीन वर्ष में बनकर होगा तैयार

हरदोई रेलवे स्टेशन की पुरानी बिल्डिंग स्थित कैंटीन से लेकर पुराने गेट तक की बिल्डिंग को गिराया जाएगा जिसके लिए बैरिकेडिंग की जा रही है। इसी के साथ प्लेटफार्म नंबर एक पर लगी टीन व भवन को गिराने का काम किया जा रहा है। जल्द ही पुराने भवन को तोड़ने का कार्य भी शुरू हो जाएगा। स्टेशन के जीर्णोद्धार को लेकर हरदोई के लोगों को काफी लंबे समय से इंतजार था। फिलहाल अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत प्लेटफार्म नंबर 3 के जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर 30 करोड़ की लागत से यात्री सुख सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नए भवन का निर्माण कराया जाना है।

इंतजार हुआ खत्म

हरदोई रेलवे स्टेशन पर नए भवन के साथ लिफ्ट एक्सीलेटर स्टेशन परिसर यात्रियों के बैठने के लिए बेंच वातानुकूलित प्रतीक्षालय पार्किंग समेत संत यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जाना है। हरदोई के रेल यात्रियों को लगातार स्टेशन के जीर्णोद्धार का बेसब्री से इंतजार था। यात्रियों का इंतजार अब समाप्त होता हुआ नजर आ रहा है। रेल अधिकारियों ने बताया कि नए भवन का निर्माण 3 वर्षों में पूरा कर लिया जाएगा। नए भवन के निर्माण के बाद रेल यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story