×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi News: भारत गौरव ट्रेन की अधिकारियों ने की जांच, यात्रियों को किया जागरूक

Hardoi News: मदुरई में ट्रेन के पैंट्री कार में सिलेंडर फटने के बाद अधिकारी सतर्क हो गए हैं। आज भारत गौरव ट्रेन की अधिकारियों ने जांच की

Pulkit Sharma
Published on: 22 May 2024 11:55 AM GMT (Updated on: 22 May 2024 2:25 PM GMT)
Hardoi News
X

ट्रेन की जांच करते अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई पहुंची भारत गौरव ट्रेन में रेल अधिकारियों ने ज्वलनशील पदार्थ को लेकर गहनता से जांच की। योग नगरी से द्वारिका जा रही गौरव भारत ट्रेन बुधवार को दोपहर 3:37 पर हरदोई के प्लेटफार्म नंबर 4 पर पहुँची की तभी हरदोई रेलवे स्टेशन के अधिकारी रेलवे सुरक्षा बल के साथ ट्रेन के पैंट्री कार और ट्रेन के अन्य कोचों में जांच के लिए पहुंच गए।

मदुरई में फटा था सिलेंडर

26 अगस्त 2023 को लखनऊ से चेन्नई धार्मिक यात्रा पर निकली ट्रेन मदुरई रेलवे स्टेशन के यार्ड में पहुंची थी कि तभी ट्रेन में रखा गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई थी। जिसके बाद रेल सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे। तब से भारतीय रेल लगातार श्रद्धालुओं की ट्रेनों में विशेष जांच अभियान चला कर ज्वलनशील पदार्थ ट्रेन में न होना सुनिश्चित करती है। 0043 योग नगरी द्वारिका भारत गौरव ट्रेन के हरदोई पहुंचने पर सीएमआई अंबुज मिश्रा स्टेशन अधीक्षक नरसी लाल मीणा रेलवे सुरक्षा बल के सिपाही द्वारा भारत गौरव ट्रेन के पैंट्री कार की गहनता से जांच की। अधिकारी मदुरई जैसी घटना से यात्रियों को बचाने चाहते हैं।

यात्रियों को किया गया जागरुक

इसके बाद रेल अधिकारियों ने रेल कोच की भी जांच की और ट्रेन में यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं को जागरूक करने का कार्य किया। रेल अधिकारियों की जांच में ट्रेन के अंदर कोई भी ज्वलनशील पदार्थ नहीं मिला। रेल अधिकारियों द्वारा श्रद्धालुओं को जागरुक करते हुए कहा गया है कि ट्रेन के अंदर गैस सिलेंडर, मिट्टी का तेल, पेट्रोल, डीजल ले जाना प्रतिबंधित है। ऐसा करते पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी साथ ही ज्वलशील पदार्थ ले जाने पर कभी भी कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है। ट्रेन के बाहर भी ज्वलनशील पदार्थ न लाने के लिए बोर्ड लगे होते हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची भारत गौरव ट्रेन 5 मिनट के ठहराव के बाद दोपहर 3:45 पर लखनऊ की ओर रवाना हो गई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story