×

Hardoi News: जिस सड़क से गुजरते हैं माननीय वही बदहाल, जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में लगातार नेता प्रदेश के सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाए जाने के बात कर रहे हैं। लेकिन, हरदोई जनपद में आज भी कई मार्ग कैसे हैं, जहां भारी-भारी गड्ढे में से होकर लोगों को निकलना पड़ रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 17 April 2024 7:31 AM GMT
Hardoi News
X

गड्ढों में तब्दील हुई सड़क (Pic: Newstrack)

Hardoi News: लोकसभा चुनाव हैं ऐसे में दावे और वादों की झड़ी लगी हुई है। बीजेपी अपने 10 वर्ष के विकास को लेकर जनता के बीच पहुंच रही है, जबकि विपक्ष सत्ता पक्ष की नाकामियों को गिनाकर खुद के कार्यकाल में किए गए विकास पर जनता के बीच में वोट मांग रहा है। लेकिन, यह जनता है सब जानती है और देखती भी है। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश जारी किये थे। इसके बाद विभाग प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने में तेजी से जुट गया था। लेकिन, धीरे-धीरे यह कार्य सुस्त पड़ता गया। जिसके बाद एक बार फिर सीएम योगी द्वारा दीपावली तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिये। विभाग का दावा है कि प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बना दिया गया। लेकिन, विभाग के दावों की पोल हरदोई जनपद में आकर खुल जाती है। प्रदेश के साथ जनपद के मार्गों को तो छोड़ दीजिए खुद माननीय के जाने वाले मार्ग पर ही गड्ढे नजर आ जाएंगे।

ज़िम्मेदार के साथ माननीय भी नहीं देते ध्यान

उत्तर प्रदेश में लगातार नेता प्रदेश के सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाए जाने के बात कर रहे हैं। लेकिन, हरदोई जनपद में आज भी कई मार्ग कैसे हैं, जहां भारी-भारी गड्ढे में से होकर लोगों को निकलना पड़ रहा है। शहर के जिला अस्पताल चौराहे से नघेटा रोड की ओर आने वाले मार्ग के शुरू में ही सड़क के दोनों और भारी-बड़ी गड्ढे हैं। इन गड्ढों में कई बार ई रिक्शा पलट भी जाते हैं। इसके चलते यात्री घायल तक हो रहे हैं लेकिन जिम्मेदार है कि इस बाबत सुध लेना ही नहीं चाह रहे हैं। हालांकि जिम्मेदारों के लिए यह बात कोई मायने नहीं रखती है जब जिम्मेदारों ने माननीय के निकलने वाले रास्ते तक को नहीं बनाया और ना ही इस रास्ते से गुजरने वाले प्रदेश के मंत्री और विधायकों ने इसे बनाने की सुध ली तो प्रदेश और जनपद में सड़कों का क्या हाल होगा यह साफ समझ जा सकता है।


हरदोई बीजेपी कार्यालय जाने वाला मार्ग क्षतिग्रस्त है। इस मार्ग पर भी गड्ढे नजर आ जाएंगे। लोकसभा का चुनाव है, ऐसे में बीजेपी कार्यालय पर लगातार जनप्रतिनिधियों के पहुंचने का दौर जारी रहता है। यहां आए दिन सांसद जय प्रकाश जो की इस बार भी बीजेपी के उम्मीदवार हैं, क्षेत्रीय मंत्री, विधायक, प्रदेश सरकार में मंत्री, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष यहां आते हैं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हैं। यहां आने वाले तमाम भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री विधायक और प्रदेश में मंत्रियों को सड़क में गड्ढे और सड़क की दुर्दशा नजर नहीं आ रही है। जब विभाग भाजपा कार्यालय जाने वाली सड़क को दुरुस्त नहीं कर पाया तो जनपद के सड़कों का क्या हाल होगा इसे साफ़ समझा जा सकता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story