×

Hardoi News: हरदोई नगर पालिका की बोर्ड बैठक में हंगामा, सभासदों ने लगाए आरोप

Hardoi News:नगर पालिका हरदोई की कोई पहली बैठक नहीं थी जिसमें सभासदों ने हंगामा किया हो। इससे पहले भी नगर पालिका हरदोई की ही बैठक में सभासद हंगामा कर चुके हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 24 Feb 2024 10:59 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई नगर पालिका की बोर्ड बैठक में हंगामा (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में एक बार फिर नगर पालिका हरदोई की बोर्ड की हुई बैठक में हंगामा देखने को मिला। बोर्ड की बैठक में सभासदों ने जोरदार हंगामा किया और नगर पालिका हरदोई में विकास न करने के आरोप लगाए। नगर पालिका हरदोई की कोई पहली बैठक नहीं थी जिसमें सभासदों ने हंगामा किया हो। इससे पहले भी नगर पालिका हरदोई की ही बैठक में सभासद हंगामा कर चुके हैं। लगातार सभासदों का नगर पालिका अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी पर कार्य न करने के गंभीर आरोप लगाए जाते रहे हैं। सभासदों का आरोप है कि क्षेत्र की नालियां में जल भराव है। सड़के बदहाल हैं। प्रकाश की व्यवस्था भी समुचित नहीं है। इसी के साथ सभासदों ने क्षेत्र में ट्यूबवेल लगवाने व पंकज पांडे और अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति लगवाई जाने की मांग की है।नगर पालिका हरदोई के सभासदों ने नगर पालिका अध्यक्ष से आए ब्यौरा भी मांगा।

चौराहों का होगा विकास, शाहिद उद्यान में लगेगा राष्ट्रीय ध्वज

नगर पालिका परिषद हरदोई के कमांड सेंटर में बोर्ड की साधारण बैठक में सभासदों ने हंगामा करते हुए नगर पालिका के अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए।सभासदों का आरोप है कि नगर में विकास कार्य नहीं कराई जा रहे हैं जिससे वार्ड वासियों को समस्या हो रही है। वार्ड वासी लगातार सभासद से विकास कार्य ना कराए जाने की शिकायत कर रहे हैं।सभासदों ने हंगामा करते हुए कहा कि नालियों में जल भराव है।नालों की सफाई नहीं हो रही है। गलियां व नालियां टूटी पड़ी है। कर्मचारियों को समय से मानदेय व भत्ता नहीं मिल रहा है। इसके बाद नाराज कर्मचारियों कमांड सेंटर के बाहर चले गए। नगर पालिका हरदोई के अधिशासी अधिकारी विनोद कुमार सोलंकी ने बैठक में कहा कि वर्ष 2024-25 के लिए बजट प्रस्तुत किया।

विनोद कुमार सोलंकी ने बताया की अनुमानित आय 53 करोड़ 19 लाख 40000 रुपए अनुमानित बैलेंस चार करोड़ 50 लाख ₹50000 कल 57 करोड़ 69 लाख 90000 रुपए की आय व 55 करोड़ 19 लाख 75 हज़ार 750 रुपए की आय को दर्शाया गया है। वर्ष के अंत में 2 करोड़ 50 लाख 14 हज़ार 250 अवशेष रहेगा जो लाभ की स्थिति में होगा। अधिशासी अधिकारी विनोद कुमार सोलंकी ने बताया कि प्रत्येक वार्ड में सड़कों व गलियों का निर्माण, चौराहों का विकास कार्य, पार्कों का विकास कार्य कराया जाएगा।

कर्मचारियों को उनके वेतन भत्ते पेंशन का समय से भुगतान सुनिश्चित भी किया जाएगा। मार्ग प्रकाश व्यवस्था के अंतर्गत एलइडी लाइट लगवाई जाएंगे। शहर के शहीद उद्यान में 45 मीटर ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज विधायक निधि से लगवाए जाने का भी प्रस्ताव है। नालों की सफाई गैंग से करवाई जाने की स्वीकृति दी गई है। जल्द ही सभी कार्यों को शुरू कराया जाएगा। इस मौके पर नगर पालिका हरदोई के अधिकांश सभासद मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story