×

Hardoi News: बाल संप्रेक्षण गृह से फ़रार किशोर गिरफ़्तार, लापरवाही बरतने वालों पर मुक़दमा दर्ज

Hardoi News: पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए किशोर का मेडिकल प्रशिक्षण करने के बाद उसे वापस बाल संप्रेषण गृह भेज दिया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 March 2024 9:16 AM GMT
Hardoi News
X

बाल संप्रेक्षण गृह से फ़रार किशोर गिरफ़्तार (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई के शहर कोतवाली क्षेत्र के रद्देपूर्वा रोड स्थित बाल संप्रेषण गृह से फरार हुए किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा उसको वापस बाल संप्रेषण गृह भेज दिया गया है। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर जांच बैठा दी गई है। गुरुवार को बाल संप्रेषण गृह से किशोरी से रेप के आरोपी किशोर के फरार हो जाने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था। बाल संप्रेषण गृह के अधिकारी की सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत किया गया था और मामले की जांच की जा रही थी। पुलिस के अधिकारियों द्वारा किशोर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम गठित की गई थी जो लगातार अलग-अलग स्थान पर छापेमारी कर रही थी। बाल संप्रेषण गृह से किशोर के भाग जाने की सूचना से पुलिस महकमें के साथ जिला प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ था।

रेप का आरोपी था किशोर

पुलिस द्वारा गठित टीम ने बाल संप्रेषण गृह से फरार हुए किशोर को उसके गांव से गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए किशोर का मेडिकल प्रशिक्षण करने के बाद उसे वापस बाल संप्रेषण गृह भेज दिया गया है। वहीं, इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले बाल संप्रेषण गृह में तैनात सिपाही सुंदरम होमगार्ड अखिलेश और सकटेलाल केयरटेकर मूलहेराम और चतुर्थ श्रेणी संविदा कर्मी अवधेश व राजकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गुरुवार को बाल संप्रेषण गृह में सुबह योगाभ्यास के दौरान जब बाल अपचारियों की गिनती हुई तो उसमें से किशोर गायब मिला जिसके बाद सहायक अधीक्षक अजय गुप्ता ने मामले की शिकायत शहर कोतवाली पुलिस से की थी। लोनार कोतवाली पुलिस और शहर कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने किशोर को उसके गांव से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।क्षेत्राधिकारी सदर अंकित मिश्रा ने बताया कि कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा गया है किसी भी हाल में कार्य में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story