×

Hardoi: 4 माह में ही ख़राब हो गई मेडिकल कॉलेज की यह मशीन, मरीजों को पड़ रहा भटकना

Hardoi: हरदोई मेडिकल कॉलेज में लगातार तकनीकी खराबियों के चलते मशीन खराब हो रही हैं। मेडिकल कॉलेज में या तो मशीनों को संचालित करने वाले टेक्नीशियन की कमी है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 April 2024 10:49 AM GMT
hardoi news
X

चार माह में ही ख़राब हो गई हरदोई मेडिकल कॉलेज की यह मशीन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में मेडिकल कॉलेज लगातार व्यवस्थाओं की भेंट चढ़ा हुआ है। कहने को तो मेडिकल कॉलेज है लेकिन ज्यादातर जाँचे मरीजों की बाहर से ही होती हैं। आए दिन कोई ना कोई मशीन खराब होने के चलते मरीज और उनके तीमारदारों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। हरदोई मेडिकल कॉलेज में लगातार तकनीकी खराबियों के चलते मशीन खराब हो रही हैं।

मेडिकल कॉलेज में या तो मशीनों को संचालित करने वाले टेक्नीशियन की कमी है या फिर जिनके टेक्नीशियन उपलब्ध हैं वहाँ मशीन लगातार तकनीकी खराबियों के चलते बंद रह रही हैं। मेडिकल कॉलेज में एक्स-रे मशीन तो पहले से ही खराब थी इसके बाद हाल ही में लगी थायराइड की जांच की मशीन भी अब खराब हो गई है। बीते चार दिनों से हरदोई मेडिकल कॉलेज में थायराइड की मशीन खराब है। ऐसे में मरीजों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

प्राइवेट जाँच में लूट रहे मरीज़

हरदोई मेडिकल कॉलेज में मरीजो की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए थायराइड जांच की मशीन को लगाया गया था। मशीन को लगे हुए अभी 2 महीने भी नहीं पूरे हुए होंगे की मशीन तकनीकी खराबी के चलते बंद पड़ी है। बीते चार दिनों से हरदोई मेडिकल कॉलेज में थायराइड जांच की मशीन बंद है। ऐसे में थायराइड जांच को लेकर मरीज को एक बार फिर निजी पैथोलॉजी की ओर रुख करना पड़ रहा है। जहां मरीजों और उनके तीमारदारों की जेब पर इसका असर देखने को मिल रहा है।

हरदोई मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन 15 से 20 जाँच थायराइड की हुआ करती थी लेकिन बीते चार दिनों से यह जांच नहीं हो पा रही हैं। मेडिकल कॉलेज में थायराइड जांच के लिए मरीजों को 230 रुपए देने पड़ते थे। जबकि बाहर थायरॉइड जांच के ₹400 से अधिक देने पड़े रहे हैं। सीएमएस डॉक्टर जेके वर्मा ने बताया कि थायराइड जांच की मशीन कुछ पावर की कमी आने के चलते बंद हो गई है। उसे सही कराने के लिए इंजीनियर को बुलाया गया है। जल्दी ही मशीन को ठीक करा ली जाएगी। इसके बाद एक बार फिर मरीज को जांच की सुविधा उपलब्ध होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story