×

Hardoi News: नक़ली शराब का कारोबार करते भाजपा नेता समेत तीन गिरफ़्तार, नक़ली शराब समेत उपकरण बरामद

Hardoi News: नकली शराब के कारोबार को लेकर प्रदेश सरकार काफी सख्त है। सरकार के निर्देश पर कच्ची और नकली शराब को लेकर समय-समय पर आबकारी विभाग व पुलिस टीम अभियान चला कर बड़ी कार्रवाई करती है।

Pulkit Sharma
Published on: 23 Dec 2023 9:49 AM GMT
hardoi Three BJP leaders arrested
X

hardoi Three BJP leaders arrested  (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में नकली शराब को लेकर लगातार पुलिस व आबकारी विभाग का अभियान चलता रहता है। पुलिस व आबकारी विभाग समय-समय पर अभियान चला कर बड़े स्तर पर जनपद में नकली व कच्ची शराब बनाने वालों का भंडाफोड़ करता है। जनपद में बड़े स्तर पर नकली शराब बनाने व बेचने का कारोबार होता है। नकली शराब के कारोबार को लेकर प्रदेश सरकार काफी सख्त है। सरकार के निर्देश पर कच्ची और नकली शराब को लेकर समय-समय पर आबकारी विभाग व पुलिस टीम अभियान चला कर बड़ी कार्रवाई करती है। पुलिस व आबकारी विभाग की लाख कोशिशों के बाद भी जनपद में नकली शराब बनाने व बेचने का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

आबकारी विभाग व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा हरदोई में भाजपा नेता समेत तीन लोगों को नकली शराब व उपकरण के साथ गिरफ्तार किया है जबकि एक फ़रार हैं। पुलिस की हिरासत में आए चारों अभियुक्त कच्ची शराब के कारोबार में संलिप्त थे। उनके कब्जे से आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम को 130 पौवे नकली देशी शराब, नकली बारकोड 105 पीस, नकली ढक्कन 55 पीस,अल्कोहल लगभग 4 लीटर, एक मोटरसाइकिल पैशन प्रो को जप्त किया है। आबकारी विभाग की तहरीर पर पुलिस ने कॉपीराइट समेत आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया है। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार आगे के कार्यवाही की जाएगी। पुलिस आबकारी विभाग की इस कार्यवाही से कस्बे में हड़कंप मच गया है।

अलग-अलग स्थानों पर थे बेचते

आबकारी निरीक्षक गिरीश कुमार अपनी टीम के साथ कछौना क्षेत्र के हरदोई संडीला मार्ग पर शराब निष्कर्ष परिवहन की रोकथाम के लिए खड़े थे कि तभी मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई के कुछ लोग नकली शराब को बेचने जा रहे हैं यदि जल्दी की जाए तो पकड़े जा सकते हैं। मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग द्वारा कछौना कोतवाली पुलिस को सूचना दी।कोतवाली पुलिस व आबकारी विभाग की टीम द्वारा सुजानपुर रोड के पास पहुंचे तभी कछौना की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती दिखाई पड़ी संयुक्त टीम द्वारा मोटरसाइकिल को रोकने का इशारा किया गया।

पुलिस बल देखकर मोटरसाइकिल पर बैठे दोनों व्यक्ति भगाना चाहे लेकिन आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर मोटरसाइकिल चालक व दूसरे व्यक्ति को पकड़ लिया। पुलिस हिरासत में आए अभिषेक सिंह उर्फ सत्यम सिंह पुत्र स्वर्गीय सर्वजीत सिंह निवासी पारा थाना कछौना जनपद हरदोई जो की कछौना में भाजपा का नेता भी बताया जाता है वही सर्वेश रैदास निवासी पारा थाना कछौना जिला हरदोई का होना बताया। संयुक्त टीम द्वारा उनके कब्जे से एक बोरी को जप्त किया बोरी में संयुक्त टीम को एक पेटी शराब जिस पर विंडीज ब्रांड रेडीको खेतान लिमिटेड लिखा है।गत्ते को खोलकर देखा गया तो उसमें 45 पौवे 200 एमएल का विंटेज ब्रांड के प्लास्टिक के शीशी में मौजूद था।

इस संदर्भ में गिरफ्तार हुए दोनों अभिव्यक्ति से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह नकली शराब है।इस शराब को धीरेंद्र नमक युवक से लेकर आया गया है।संयुक्त टीम द्वारा दोनों गिरफ्तार अभियुक्त को वाहन में बैठाकर धीरेंद्र की गिरफ़्तारी के लिए निकल गई।तभी अभिषेक सिंह की निशानदेही पर धीरेंद्र सिंह के गांव निर्मलपुर की तरफ रवाना हुई तभी गौसगंज संडीला मार्ग के निर्मलपुर मार्ग की तरफ मोड तो अभिषेक सिंह ने मोड़ पर खड़े एक व्यक्ति की तरफ इशारा करके बताया कि धीरेंद्र यही है उसके हाथ में जो बोरी है उसको लेकर वह कहीं जा रहा है।सयुक्त टीम द्वारा मोड पर खड़े धीरेंद्र नामक युवक की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया जिसके बाद उसके पास से भी बरामद बोरी में 130 पौवे विंडीज ब्रांड के प्लास्टिक की शीशी में देसी शराब मौजूद थी, एक प्लास्टिक बोरी में 105 पीस नकली बारकोड, 55 पीस नकली ढक्कन व लगभग चार लीटर अल्कोहल बरामद हुआ। धीरेन से जब इस संयुक्त टीम ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे यह सब राहुल गुप्ता जोकि थाना कासिमपुर का रहने वाला है उसके द्वारा दिया गया है जो लखनऊ में किराए के मकान में रहता है और वही अवैध देशी शराब को बनाने की सामग्री उपलब्ध कराता है। फ़िलहाल राहुल गुप्ता पुलिस की पकड़ से फ़रार चल रहा हैं।

कछौना द्वारा थाने में चारों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस में कॉपीराइट समय आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया है वह मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने कहाँ कि जल्द ही राहुल गुप्ता को भी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story