×

पैसा नहीं था तो प्रत्याशी ने अपनाया यह नायाब तरीक़ा, बोला-किसानों की समस्याओं को करेंगे दूर

Hardoi News: खच्चर गाड़ी से नामांकन करने पहुंचा प्रत्याशी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई खच्चर गाड़ी से पहुंचे प्रत्याशी को देखने के लिए वहां खड़ा रहा।

Pulkit Sharma
Published on: 23 April 2024 10:23 AM GMT
hardoi news
X

पैसा नहीं था तो प्रत्याशी ने अपनाया यह नायाब तरीक़ा (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: भारत लोकतांत्रिक देश है यहां सबको पूर्ण स्वतंत्रता है। यह स्वतंत्रता हर क्षेत्र में लागू होती है। देश में लोकसभा का चुनाव है ऐसे में चुनाव को लेकर पुराने से लेकर नए प्रत्याशी तक सामने आ रहे हैं। इससे पहले भी चुनाव में देखा गया है कि राजनीतिक दलों के प्रत्याशी अपने नामांकन को अनोखे तरीके से करते आ रहें हैं। विधानसभा का चुनाव हो या नगर निकाय का कई बार प्रत्याशियों ने कुछ ऐसा किया जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा।

कई बार सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा गया कि नामांकन के वक्त आलू प्याज बैगन की माला तो कोई घोड़े पर तो कोई गधे पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचा। ऐसा ही कुछ नामांकन इस वर्ष हरदोई लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिला जहां हरदोई में एक प्रत्याशी खच्चर गाड़ी पर अपना नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुँचा। प्रत्याशी अपने साथ प्रस्तावक को भी खच्चर गाड़ी से लेकर पहुंचा था। प्रत्याशी की खच्चर गाड़ी को सुरक्षाकर्मियों ने कलेक्ट्रेट परिसर से पहले ही रोक दिया जिसके बाद उसके आगे का सफर प्रत्याशी द्वारा अपने समर्थकों के साथ पूरा किया और जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को अपना नामांकन पत्र सौपा

प्रत्याशी के नामांकन के अनोखे तरीके की हर तरफ चर्चा

खच्चर गाड़ी से नामांकन करने पहुंचा प्रत्याशी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई खच्चर गाड़ी से पहुंचे प्रत्याशी को देखने के लिए वहां खड़ा रहा। भारतीय कृषक दल ने हरदोई जनपद के टड़ियावा ब्लॉक के परसेनी गांव के रहने वाले प्रदीप कुमार ने आज लोकसभा चुनाव के नामांकन को लेकर एक अनोखा तरीका निकाला। प्रदीप अपने समर्थकों के साथ खच्चर गाड़ी पर बैठकर नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। प्रदीप का यह नया तरीका क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है साथ ही प्रदीप के तरीके को देखने के लिए लोग वहां पहले से एकत्र रहे। प्रदीप अपने प्रस्तावक व समर्थकों के साथ नामांकन कक्ष में पहुंचे और जिला अधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

भारतीय कृषक दल से प्रत्याशी बने प्रदीप कुमार ने बताया कि यदि जनता उन पर विश्वास जताती है तो वह देश की सेवा करना चाहते हैं। प्रदीप ने कहा कि वह किसानों की समस्याओं से भली-भांति अवगत है जिसको वह दूर करेंगे। प्रदीप ने बताया कि उनके पास धन नहीं है जिसके लिए उनको कोई वाहन नहीं मिला था। इसलिए उन्होंने खच्चर गाड़ी से नामांकन करने आने का मन बनाया। प्रदीप ने कहा कि दौड़ भाग करके वह लोगों को उन्हें वोट करने के लिए अपील करेंगे। यदि हरदोई क्षेत्र की जनता उन्हें आशीर्वाद देती है तो वह जनता और देश की सेवा करना चाहते हैं। प्रदीप कुमार ने कहा कि किसानों के बिजली पानी सड़क की समस्याओं का निदान किया जाएगा। प्रदीप ने भारतीय कृषक दल का आभार व्यक्त किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story