×

Agra News: हरियाणा का शातिर गैंग कर रहा था एसी ट्रेन में चोरी, साढ़े 16 लाख के जेवरात बरामद

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में कैंट जीआरपी टीम ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है । जो गैंग बनाकर एसी ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था ।

Rahul Singh
Published on: 20 Feb 2023 5:57 PM GMT
Haryanas vicious gang was stealing in AC train, jewelery worth 16.5 lakh recovered
X

आगरा: हरियाणा का शातिर गैंग कर रहा था एसी ट्रेन में चोरी, साढ़े 16 लाख के जेवरात बरामद

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में कैंट जीआरपी टीम ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है । जो गैंग बनाकर एसी ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था । गिरोह के सदस्य हरियाणा के रहने वाले हैं । पुलिस ने एक आरोपी ऋषि पाल को गिरफ्तार किया है। ऋषि पाल ने पुलिस के सामने बताया कि वह लंबे समय से ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं । गिरोह के सदस्य ऐसी ट्रेनों में टिकट लेकर सफर करते हैं।

मजबूत कद काठी का फायदा उठाकर लोगों को अपनी बातों के जाल में उलझा लेते हैं । खुद को सेना का जवान बताकर इस तरह का माहौल बनाते है। मौका पाकर रेल यात्री के कीमती सामान पर हाथ साफ कर देते थे। कुछ दिन पहले गिरोह ने पंजाब मेल में वारदात को अंजाम दिया था। परिवार के सदस्य ट्रेन से शादी में शामिल होने जा रहे थे। परिवार के पास काफी जेवरात थे। परिवार की रेकी करने के बाद गिरोह ने उनके पास मौजूद जेवरात चोरी कर लिए थे। प्रभारी निरीक्षक आगरा कैंट जीआरपी ने बताया कि गिरोह के कब्जे से करीब साढ़े 16 लाख रुपए कीमत के जेवरात बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने 4 और साथियों के नाम बताए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

चोर आपस में बराबर बराबर बांट लेते थे चोरी का सामान

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने हरियाणा के रहने वाले अपने साथी मीनू, बच्ची, मोनू और प्रवीण के नाम का खुलासा किया है। बलवान उर्फ ऋषि ने पुलिस को बताया है कि सभी साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। चुराए गए सामान को सभी आरोपी आपस में बराबर बराबर बांट लेते थे। उन्हें बेच कर रुपया कमाते थे। आगरा के अलावा ये गिरोह देश के कई राज्यों में भी सफर कर चुका है। गिरोह लग्जरी ट्रेनों में सफर करता था और लोगों का सामान चुरा लेता था।

ट्रेनों में चोरी की वारदातों में इजाफा देखने को मिला है। ऐसे में गिरोह के खुलासे के बाद रेल यात्रियों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है । एसी कोच में जाने वाले रेल यात्री अपने सामान पर विशेष ध्यान रखें। क्योंकि गिरोह के सदस्य देखने में भारी भरकम जवान लगते हैं लेकिन असल में यह चोर होते हैं।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story