×

Hathras News: दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या, पंखे से लटकाया शव

Hathras News: तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सहित छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमादर्ज किया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा।

G Singh
Report G Singh
Published on: 21 April 2024 11:56 AM GMT
दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या।
X

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या। (Pic: Social Media)

Hathras News: कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव छौंक में दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। इस मामले की सूचना के बाद गांव पहुंचे मायके के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद गांव पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। यहां पर पहुंचे सीओ ने भी मामले को लेकर लोगों से पूछताछ की। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सहित छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

दहेज न मिलने पर की गई हत्या

अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव भूपालगढ़ी निवासी 25 वर्षीय वर्षा की शादी करीब चार साल पहले कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव छौंक निवासी दीपक पुत्र रामजीलाल के साथ हुई थी। दीपक हरियाणा के गुड़गांव में प्राइवेट नौकरी करता था। शादी के बाद वर्षा ने दो बच्चों को जन्म दिया। वर्षा की मां मिथलेश पत्नी वीरेंद्र का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग दहेज की मांग को लेकर वर्षा को प्रताड़ित करने लगे। उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। इस बात की जानकारी कई बार वर्षा ने अपने मायके के लोगों को भी दी लेकिन समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया गया। आरोप है कि ससुरालीजन दहेज में भैंस, नगदी आदि की मांग को लेकर वर्षा को परेशान कर रहे थे। इसी के चलते ससुराल जनों ने रविवार की सुबह वर्षा की हत्या कर दी और उसका शव पंखे पर लटका दिया। मायके के लोग गांव छौंक पहुंचे तो घर के एक कमरे में वर्षा का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए।

मायके के लोगों ने दी पुलिस को सूचना

छौंक पहुंचे वर्षा के मायके के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ ही फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। सीओ ने पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस ने अपनी कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने मृतका की मां मिथलेश देवी की तहरीर के आधार पर पति दीपक सहित छह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story