×

IAS Vidya Bhushan का इस्तीफा मंजूर, निलंबित आईपीएस अलंकृता सिंह के हैं पति

IAS Vidya Bhushan: योगी सरकार ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर उन्हें आईएएस सेवा से मुक्त कर दिया है। माना जा रहा है विद्या भूषण विदेश में दूसरी नौकरी से जुड़ सकते हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 Nov 2022 4:56 AM GMT
IAS Vidya Bhushan
X

आईएएस विद्या भूषण का इस्तीफा मंजूर (photo: social media )

IAS Vidya Bhushan: यूपी सरकार ने 2008 बैच के आईएएस अफसर विद्या भूषण का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. विद्या भूषण लंबे समय से निलंबित चल रहे थे. जिसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा सरकार को भेजा था. योगी सरकार ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर उन्हें आईएएस सेवा से मुक्त कर दिया है. माना जा रहा है विद्या भूषण विदेश में दूसरी नौकरी से जुड़ सकते हैं. क्योंकि उनकी पत्नी आईपीएस अलंकृता सिंह बिना छुट्टी के यूपी से गायब हैं. विभाग की बार-बार नोटिस के बावजूद भी वह नहीं लौटी तो सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया. उनके लन्दन में होने की बात सामने आई थी. ऐसे में अब उनके पति विद्या भूषण का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया.

इन आईएएस-आईपीएस पति पत्नी के बारे में कहा जा रहा है कि यह विदेश शिफ्ट होने की तैयारी कर चुके हैं. क्युकी अलंकृता सिंह बिना छुट्टी के लंबे समय से गायब हैं और विदेश में मौजूद हैं. उनके पति सिविल सेवा से इस्तीफा देकर विदेश जाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं. आईएएस विद्या भूषण पूर्वांचल को 27 अप्रैल 2021 को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी का एमडी बनाया गया था. उससे पहले वह अमेठी, प्रतापगढ़, इटावा के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं. उन्होंने केंद्र सरकार को अपना जो इस्तीफा भेजा था उसमें स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कहा था वह अब आगे सेवा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं. इसलिए तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा मंजूर किया जाए. जिसके बाद राज्य सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story