×

मुस्लिम भाइयों ने नमाज में मांगी इंडिया की जीत की दुआ, कैनवास पर उतारा 'बॉर्डर 2'

By
Published on: 18 Jun 2017 6:06 AM GMT
मुस्लिम भाइयों ने नमाज में मांगी इंडिया की जीत की दुआ, कैनवास पर उतारा बॉर्डर 2
X

allahabad cricket lover

इलाहाबाद: क्रिकेट के चाहने वाले भारतीय दर्शकों के लिए इंग्लैंड के ओवल के मैदान में भारत-पाक के बीच खेला जाने वाला फाइनल मैच जंग जैसा ही है, जिसमें दोनों मुल्कों के बीच बॉर्डर पर घमासान होता है। क्रिकेट के मैदान का घमासान 'बॉर्डर 2' जैसा ही है, जिसे इलाहबाद के क्रिकेट प्रेमियों ने कैनवास में उतारा है। कैनवास के इन पोस्टर्स में भारतीय टीम के 11 खिलाड़ियों को बॉर्डर के 11 योद्धाओं की तरह दर्शाया गया है, जिसके कमांडर विराट कोहली हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले में इंडिया की जीत के लिए खेल प्रशसकों ने अभी से दुआ मांगनी शुरू कर दी है। हाथों में अपने-अपने प्रशसकों की तस्वीर और तिरंगा झंडा लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग मजार में अल्लाताला से दुआ मांग रहे हैं कि भारत को अच्छे रनों से जीत मिले और पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़े। इलाहबाद में कई मुस्लिम संगठनों ने मजारों में भारत की शानदार जीत के लिए दुआ की है औऱ नमाज़ अदा की है।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या मांगी गई दुआ

शहर की लाइन शाह बाबा की मजार पर अपनी इसी अर्जी को लेकर मुस्लिम भाइयों ने दुआ की। इन्हें उम्मीद है कि जिस तरह बॉर्डर फ़िल्म में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान के सैनिकों को धूल चटा कर अपने देश की रक्षा की थी, ठीक उसी तरह हमारे क्रिकेट टीम के ये सैनिकरूपी खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इस क्रिकेट के रण में धूल चटा कर चैंपियन ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा करेंगे।

Next Story