नोएडा में डेढ़ करोड़ रुपये व वाहन जब्त, जांच में जुटा आयकर विभाग

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस ने गुरुवार को नोएडा सेक्टर-71 के पास एक कैश वैन से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए हैं। पुलिस ने रकम से संबंधित कागजात नहीं दिखाए जाने पर रुपये जब्त कर वैन चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस की सूचना पर पहुंची आयकर विभाग की टीम जांच में जुट गई है।

आज से महंगा पड़ेगा बैंकिंग ट्रांजेक्शन, पांचवीं निकासी पर कटेंगे 150 रुपए

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस ने गुरुवार को नोएडा सेक्टर-71 के पास एक कैश वैन से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए हैं। पुलिस ने रकम से संबंधित कागजात नहीं दिखाए जाने पर रुपये जब्त कर वैन चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस की सूचना पर पहुंची आयकर विभाग की टीम जांच में जुट गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि ढाई बजे के आसपास गश्त पर निकली पुलिस को एक वैन नोएडा सेक्टर-71 थाने के पास खड़ी दिखी। वैन अधिक समय से खड़ा देख पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने वैन के पास जाकर चालक से पूछताछ शुरू की। वैन में एक अन्य व्यक्ति भी मौजूद था। पूछताछ में दोनों रकम से संबंधित कागजात नहीं दिखा पाए। इस पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर आयकर विभाग को सूचित किया। आयकर विभाग अब आगे की कार्यवाही कर रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि गाड़ी बैंक की है, लेकिन कर्मचारियों को कैश के बारे में कुछ पता नहीं था। उनके पास पैसों से जुड़े कागजात भी उपलब्ध नहीं थे। उनको ये भी पता नहीं कि कैश कहां से लाया गया और कहां ले जाया जा रहा था। पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि उन्हें पैसे के बारे में कुछ पता नहीं है। हम दोनों वैन को खड़ा कर अपने साहब का इंतजार कर रहे थे।

प्रवक्ता ने बताया कि 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों के घोषणा के बाद अधिक मात्रा में कैश की बरामदगी की गंभीरता को देखते हुए आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है। आयकर विभाग आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने दोनों युवकों के नाम उजागर नहीं किये हैं।

ये भी पढ़ें…नोएडा: एसबीआई के ATM में पैसा डालने आए कर्मचारियों से 35 लाख की लूट