×

Jalaun: ट्रैफिक लाइटों का पालन न करने वाले हो जाएं सावधान, 1 दिसंबर से कटेगा ऑनलाइन चालान

Jalaun Traffic Rules: ट्रैफिक पुलिस को सम्मानित करते हुए एसपी ईरज राजा ने यातायात माह नवंबर में लोगों को जागरूक करने वाले स्कूल के छात्र-छात्राओं और यातायात पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 30 Nov 2023 10:36 AM GMT
Jalaun Traffic Rules
X

एसपी ईरज राजा ने यातायात माह नवंबर में लोगों को सम्मानित किया (Social Media) 

Jalaun Traffic Rules: जालौन जिले में गुरुवार (30 नवंबर) यातायात माह का समापन हो गया। पुलिस अधीक्षक ने यातायात माह के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अलग-अलग विद्यालयों के छात्र-छात्राओं तथा पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। साथ ही, सभी को यातायात नियमों (Traffic Rules in UP) का पालन करने के लिए जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं अपने परिजनों को यातायात के बारे में बताएं, ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

जालौन में पब्लिक स्कूल में आयोजित यातायात माह के समापन के अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। उन्होंने सभी लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करते हुए छात्र-छात्राओं ने कहा कि, सभी लोग बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें। ऐसे ही कार चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाएं।

एसपी ने ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

नुक्कड़ नाटक में बच्चों को बताया गया कि, 'मोबाइल फोन पर बात करते समय, शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, जिससे वह दुर्घटनाओं से बच सकते हैं। ऐसे ही लोगों की जान बचायी जा सकती है। पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा (Jalaun SP Dr Iraj Raja) ने कहा कि, 30 दिनों तक अलग-अलग स्कूलों में तथा अन्य माध्यमों से लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया।'

शहर में ट्रैफिक लाइट की व्यवस्था

जालौन एसपी ने कहा, शहर में एक अलग व्यवस्था ट्रैफिक लाइट की गई है। जिसमें सभी लोगों ने प्रशासन का सहयोग करते हुए नियमों का पालन करने के प्रति सहमति दी। पुलिस अधीक्षक कहा, हम सभी से उम्मीद रखेंगे कि ट्रैफिक लाइटों का अवश्य पालन करेंगे। इसके प्रति वह जागरूक रहेंगे।

1 दिसंबर से काटेंगे ऑनलाइन चालान

ट्रैफिक पुलिस को सम्मानित करते एसपी ईरज राजा ने यातायात माह नवंबर में लोगों को जागरूक करने वाले स्कूल के छात्र-छात्राओं और यातायात पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। दूसरी ओर, उरई शहर के तीन चौराहों पर ट्रैफिक लाइट लगाई गई है। एसपी ने कहा, इन ट्रैफिक लाइटों का उल्लंघन करने पर 1 दिसंबर से ऑनलाइन चालान कटने लगेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story