×

रक्तदान शिविर में बोले डीएम, एक अदमी के रक्तदान से बचाई जा सकती हैं तीन जिन्दिगियां

नेशनल मेडिकल ऑर्गेनाइजेशन के तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन महाराणा प्रताप व्यायामशाला, टीडी कॉलेज में किया गया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 30 Jun 2021 2:54 PM GMT (Updated on: 30 Jun 2021 2:55 PM GMT)
Blood Donation Camp
X

रक्तदान शिविर में पहुंचे जिलाधिकारी ने युवाओं का बढ़ाया हौसला (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Jaunpur News: देवदूत वानर सेना एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व नेशनल मेडिकल ऑर्गेनाइजेशन काशी प्रांत के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन महाराणा प्रताप व्यायामशाला, टीडी कॉलेज में किया गया।

रक्तदान शिविर के उद्घानोपरान्त रक्तदान कर रहे लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि आज जितने भी लोग रक्तदान कर रहे हैं, सराहना के योग्य है। रक्तदान के लिए युवाओं का उत्साह देखते हुए कहा कि युवा मन में किसी चीज को ठान ले तो कोई कार्य कठिन नहीं होता है। उन्होंने कहा कि बिना युवाओं के कोई कार्यक्रम अपने मंजिल तक नहीं पहुंचता है।


किसी भी कार्य करने के लिए इच्छाशक्ति का होना अत्यंत आवश्यक है। जिलाधिकारी ने कहा कि रक्तदान एक सामाजिक कार्य है, इसमें सबको बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। रक्तदान किसी न किसी के जीवन को जरूर बचाता है, एक आदमी के रक्तदान करने से तीन लोगों की जान बचाई जाती है। इस दौरान 101 लोंगों के द्वारा रक्तदान किया गया था, उन्होंने सभी से अपील किया कि 600 का लक्ष्य प्राप्त करते हुए, रक्तदान के गिनीज वर्ल्ड का रिकॉर्ड तोड़ दिया जाए। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है की वानर सेना के द्वारा भविष्य में भी अन्य सामाजिक कार्यों में हिस्सा लिया जाएगा, जिसमें शासन के द्वारा पूरी तरह से सहयोग किया जाएगा। जिलाधिकारी द्वारा हस्ताक्षर कैंपेन में हिस्सा लिया गया और रक्तदान कर चुके लोगों में प्रमाण पत्र का वितरण भी किया गया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story