×

Jhansi News: बूथवार तैयार हो रही उपद्रवियों की सूची, होगी कड़ी कार्रवाईः डीएम

Jhansi News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में मतदेय स्थल को संवेदनशील और अति संवेदनशील बनाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।

B.K Kushwaha
Published on: 11 April 2024 12:42 PM GMT
jhansi news
X

बूथवार तैयार हो रही उपद्रवियों की सूची: डीएम (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद के उपद्रवियों व खुराफाती तत्वों की सूची तैयार की जा रही है। जिला प्रशासन ऐसे लोगों की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। इसके अलावा पांबदियों की संख्या में दिनों दिन बढ़ोत्तरी की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बबीना विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के क्रिटिकल मतदेय स्थल कंपोजिट विद्यालय बदनपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खुराफाती तत्वों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए।

जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस द्वारा बबीना विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के क्रिटिकल मतदेय स्थल प्राथमिक विद्यालय बाजना, विकास खण्ड बबीना सहित झांसी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के क्रिटिकल मतदेय स्थल डॉन बास्को डिग्री कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर एएमएफ संबंधी समस्त व्यवस्थाओं को देखा और जो भी कमियाँ हैं उनको समय से दूर करने के निर्देश दिये।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में मतदेय स्थल को संवेदनशील और अति संवेदनशील बनाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। मौके पर समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि निर्वाचन को प्रभावित करने वाले कारकों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा की क्रिटिकल बूथ वाले ग्रामों की लगातार मॉनिटरिंग करते हुए निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु कार्यवाही करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कहा कि मतदान जरूरी है क्योंकि गांव की सरकार, नगर की सरकार, हमारी सरकार, हमारे लिए हमारे द्वारा ही चुनी जाती है, मतदाता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिससे कि देश की राजनीतिक प्रक्रियाओं में लोगों की अधिकतम भागीदारी की जा सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story