×

Jhansi News: आईएएस में चयनित ब्राह्मण गौरव करेंगे मेधावियों से सीधा संवाद, भव्य समारोह 9 मई को

Jhansi News: आईएएस में चयनित हुए ब्राह्मण समाज के गौरव, समाज के मेधावी छात्रों से सीधा संवाद कर उन्हें विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के गुर सिखाएंगे ।

Gaurav kushwaha
Published on: 7 May 2024 5:25 PM GMT (Updated on: 7 May 2024 5:26 PM GMT)
Brahmin Gaurav selected in IAS will communicate directly with the meritorious, grand ceremony on 9th May
X

आईएएस में चयनित ब्राह्मण गौरव करेंगे मेधावियों से सीधा संवाद, भव्य समारोह 9 मई को: Photo- Newstrack

Jhansi News: आज ब्राह्मण समाज के मुख्य संरक्षक महानगर धर्माचार्य आचार्य पं हरिओम पाठक एवं प्रांतीय संयोजक डा जितेंद्र कुमार तिवारी के संयोजन में श्री सिदेश्वर सिद्ध पीठ ग्वालियर रोड झांसी पर समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की एक बैठक के उपरांत बताया कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों को साथ लेकर भगवान श्री परशुराम जी की जयंती का 35वां समारोह श्री सिद्धेश्वर सिद्ध पीठ पर 9 मई 2024 गुरुवार को शाम 6 बजे आयोजित किया जाएगा।

आईएएस में चयनित ब्राह्मण गौरव के परिजनों को सम्मानित किया जायेगा

नौजवानों को नौकरी और स्वरोजगार करने और प्रशिक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन भी किये जायेंगे इस वर्ष आईएएस में चयनित हुए ब्राह्मण समाज के गौरव, समाज के मेधावी छात्रों से सीधा संवाद कर उन्हें विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के गुर सिखाएंगे, वहीं समाज द्वारा आईएएस में चयनित ब्राह्मण गौरव के परिजनों को सम्मानित भी किया जाएगा।

आज की व्यस्तता भरी जिंदगी में अपने विवाह योग्य पुत्र पुत्रियों के लिए सुयोग्य रिश्ता ढूंढना बड़ा कठिन हो रहा है। मजूबरन लोग इंटरनेट का सहारा लेकर वैवाहिक रिश्तों की साईट पर जाकर वर - वधु की तलाश करते हैं और कई बार तो वह अनजान लोगों से मेलजोल हो जाता है और बाद में फर्जी तरीके से ठगी का शिकार हो जाते हैं । इसलिए लोग प्रयास करते हैं कि रिश्तेदारी जान पहचान के लोगों में ही हो जाये।


इसलिए ब्राह्मण समाज ने इस सम्मेलन में उन परिवारों को भी विशेष रुप से आमंत्रित किया है जिनके परिवार में विवाह योग्य युवक युवती हैं ताकि मौके पर ही उनके रिश्ते की तलाश पूरी हो सके और सभी परिवारों का एक दूसरे से परिचय हो सके और रिश्ते की बात आगे बड़ जाये। विप्र समाज के विवाह योग्य युवक युवती भी बड़ी संख्या में जुटेंगे ताकि उन सब का सपरिवार आपस में परिचय कराया जायेगा।‌ साथ युवक युवतियों के बायोडाटा भी जमा किये जा रहे हैं जिससे जल्द ही समाज की विवाह पत्रिका निकाली जाएगी ।कार्यक्रम में समाज के शिक्षित नोजवानों को नोकरी और स्वरोजगार करने हेतु प्रशिक्षित करने के लिए रजिस्ट्रेशन भी किये जायेंगे।

विप्र बंधुओं को सम्मानित भी किया जायेगा

कार्यक्रम में समाज के मेधावी विद्यार्थियों और संगीत ,कविता ,खेल आदि विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले विप्र बंधुओं को सम्मानित भी किया जायेगा। यह सम्मेलन कई मायनों में इस वर्ष बड़ा अनूठा और रोचक होगा । पहली बार ब्राह्मण सम्मेलन में छात्रों, मातृशक्ति, नौजवानों और अविभावकों को सीधा जोड़ने का प्रयास होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी तो वहीं समाज की विभिन्न प्रतिभाओं को मंच प्रदान कर कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी और श्रेष्ठ प्रदर्शन करने और सहभागिता करने वालों को मंच पर उत्साहवर्धन करने हेतु सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में मतदान हेतु शपथ दिलाई जाएगी।

--35वां भगवान श्री परशुराम जयंती भव्य समारोह 9 मई को ,

--आई ए एस में चयनित ब्राह्मण गौरव करेंगे, मेधावियों से सीधा संवाद

--विवाह योग्य युवक - युवती जुटेंगे समारोह में

--शिक्षित युवकों को नौकरी व स्वरोजगार दिलाने हेतु किये जायेंगे रजिस्ट्रेशन

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story