×

Jhansi News: आदर्श आचार संहिता के नाम पर ठगी, मुनीम से एक लाख रुपए की ठगी

Jhansi News: झांसीवासी सावधान हो जाए, आए दिन ठग अपना ट्रेड बदल रहे हैं, कभी बैंक का खाता बंद हो रहा है तो कभी आदर्श आचार संहिता की चेकिंग के नाम पर ठगी शुरु कर दी है। ऐसा ही एक मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के नरिया बाजार में प्रकाश में आया है।

B.K Kushwaha
Published on: 28 March 2024 1:56 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic:Newstrack)

Jhansi News: वाह, झांसीवासी सावधान हो जाए, आए दिन ठग अपना ट्रेड बदल रहे हैं, कभी बैंक का खाता बंद हो रहा है तो कभी आदर्श आचार संहिता की चेकिंग के नाम पर ठगी शुरु कर दी है। ऐसा ही एक मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के नरिया बाजार में प्रकाश में आया है। यहां पर दो लोगों ने कपड़ा व्यापारी के मुनीम से चेकिंग के नाम पर एक लाख रुपए की ठगी कर दी है। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने नरिया बाजार के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से ठगी करने वाले युवकों की तलाश शुरु कर दी है। देरशाम तक पुलिस की किसी प्रकार की सुराग हाथ नहीं लगा है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के मानिक चौक में विवेक जैन और विनय जैन की आस्था सूट के नाम से कपड़े की दुकान है। उनके यहां सुशील गुप्ता नामक व्यक्ति मुनीम है। सुशील गुप्ता के अनुसार सुबह वह अपने बैग में करीब डेढ़ लाख रुपए लेकर पैदल आ रहा था। इसी दौरान नरिया बाजार पर दो लोगों ने उसे रोका और कार्ड दिखाते हुए कहा कि इस समय लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस समय आदर्श आचार संहिता चल रही है उन्हें उसकी चैकिंग करनी है। इस पर उसने अपने मालिक से बात करते उन दोनों लोगों को बैग दिखा दिए।

इसी दौरान उसके बैग से दोनों ने एक लाख रुपए निकाल लिए। जब तक इसकी जानकारी उसे होती, तब तक दोनों वहां से रफू चक्कर हो गए। इस घटना की जानकारी मुनीम ने अपने मालिक को दी। मुनीम व आसपास के लोगों ने दोनों युवकों की खोजबीन की मगर कुछ पता नहीं चला। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही कोतवाल आनंद कुमार सिंह मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने नरिया बाजार की दुकानों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में ठगी करने वाले दोनों युवकों की चेहरों को देखा मगर चेहरा साफ नहीं होने के कारण अब तक सुराग नहीं मिला है। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि ठगी करने वाले दोनों युवकों की तलाश की जा रही है। जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए टीमों का गठन किया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story