×

Jhansi News: बहुत कुछ मायने रखती है सीएम द्वारा गरौठा विधायक जवाहरलाल राजपूत की तारीफ

Jhansi News: मुख्यमंत्री के दिल में खास जगह बनाने वाले गरौठा विधायक में ऐसी क्या खूबी है जो मुख्यमंत्री को पसंद आ गई। झांसी में भी कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने मंच पर एकदम किनारे बैठे गरौठा विधायक जवाहरलाल राजपूत को बुलाकर उनका हाल-चाल लिया था।

Gaurav kushwaha
Published on: 17 May 2024 3:16 PM GMT
गरौठा विधायक जवाहरलाल राजपूत
X

बैलगाड़ी से विधानसभा पहुंचे गरौठा विधायक जवाहरलाल राजपूत (Pic:Newstrack)

Jhansi News: जनपद झांसी की मोठ तहसील के ग्राम भरोसा में साधारण किसान परिवार में जन्मे गरौठा विधायक जवाहरलाल राजपूत वैसे तो एक अधिवक्ता के रूप में जाने जाते है लेकिन हमेशा किसानों गरीब वंचितों दलित पिछड़ों की लड़ाई लड़ते-लड़ते दो बार से लगातार विधायक हैं। रात दिन विधानसभा क्षेत्र में रहकर जनता की सेवा करते नजर आते हैं। स्वभाव से बहुत ही सरल एवं सहज गरौठा विधायक को गुंडागर्दी से सख्त नफरत है। पहली बार विधायक बनकर जहां लोग लग्जरी गाड़ियों से विधानसभा पहुंचते हैं। वहीं जवाहरलाल राजपूत पहली बार बैलगाड़ी से विधानसभा भवन पहुंचे थे जो खबर पूरे देश में सुर्खियां बन गई थी। हाल ही में उरई में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जवाहरलाल राजपूत की खुले मंच से जमकर तारीफ की। मुख्यमंत्री द्वारा की गई तारीफ बहुत कुछ मायने रखती है साथ ही आगे की राजनीति के लिए कुछ संकेत भी देती है।

सीएम द्वारा खुले मंच से की गयी तारीफ

मुख्यमंत्री के दिल में खास जगह बनाने वाले गरौठा विधायक में ऐसी क्या खूबी है जो मुख्यमंत्री को पसंद आ गई। झांसी में भी कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने मंच पर एकदम किनारे बैठे गरौठा विधायक जवाहरलाल राजपूत को बुलाकर उनका हाल-चाल लिया था। सबसे बड़ी बात यह है कि साधारण वेशभूषा में रहने वाले जवाहर राजपूत हमेशा गरीबों की सेवा में लगे रहते हैं और ज्यादातर समय अपनी विधानसभा क्षेत्र में ही देते हैं। विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर संघर्ष करते नजर आते हैं। साथ ही दबे कुचले लोगों की लड़ाई हमेशा लड़ते रहते हैं। मुख्यमंत्री द्वारा जवाहरलाल राजपूत की खुले मंच से तारीफ करना और उरई से झांसी तक हेलीकॉप्टर में अपने साथ बिठाकर लाना पूरे बुंदेलखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बनावटी पन एवं दिखावे से सख्त नफरत

गरीब किसान परिवार में जन्मे गरौठा विधायक को बनावटी पन एवं दिखावे से सख्त नफरत है आज भी वह एकदम साधारण तरीके से रहकर गरौठा क्षेत्र की जनता की सेवा में रात दिन जुटे रहते हैं। गुंडागर्दी जमीनों पर कब्जा हिटलर शाही से जवाहरलाल राजपूत को सख्त नफरत है,फिलहाल मुख्यमंत्री का खुले मंच से विधायक गरौठा जवाहरलाल राजपूत की तारीफ करना बहुत मायने रखता है और आगे की राजनीति के लिए जहां एक बड़ा संकेत है। वहीं विपक्षियों की नींद हराम हो गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story