×

Election 2024: पांचवे चरण के लिए आज थमेगा चुनाव प्रचार, 20 मई को मतदान

Jhansi News: लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। सभी उम्मीदवार आखिरी दिन जनसंपर्क में पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

Gaurav kushwaha
Published on: 18 May 2024 11:14 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Social Media)

Jhansi News: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण चुनाव प्रचार 18 मई यानी आज शाम 6 बजे थम जायेगा। प्रचार प्रसार के इस अंतिम दिन सभी राजनीतिक और निर्दलीय प्रत्याशी अपना पूरा दम-खम दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। मालूम हो कि झांसी समेत यूपी की 14 लोकसभा सीटो पर पांचवे चरण का 20 मई को मतदान है। इन लोकसभा सीटों पर 144 प्रत्याशी चुनावी मैदान है।

इनके बीच है मुकाबला

झांसी की बात करें तो यहां भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा, इंडियां गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य और बसपा से रवि प्रकाश कुशवाहा समेत 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। मतदान होने से 48 घंटे पहले यानी आज शाम 6 बजे चुनावी प्रचार-प्रसार पूरी तरह से थम जायेगा। इस प्रचार-प्रसार के अंतिम दिन सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशी पूरे दम-खम से लगे हुए नजर आ रहे हैं। जिससे वोटरों को रुख उनकी ओर पूरी तरह से हो सके। सभी पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

जनसंपर्क में लगे प्रत्याशी

जहां एक ओर ललितपुर जनपद में आज अमित शाह की जनसभा है तो वहीं दूसरी ओर झांसी में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य अपने समर्थकों और शुभचिंतकों के साथ विशाल जनसम्पर्क कर रहें हैं। इससे बसपा प्रत्याशी भी पीछे नहीं है वह भी अपने समर्थक और शुभचिंतिकों के साथ विशाल जनसम्पर्क कर जनता के बीच पहुंच रहे हैं। फिलहाल यह तो परिणाम ही तय करेगा कि जनता ने किसे अपना नेता चुनाव है।

प्रशासन मुस्तैद

वहीं 20 मई को मतदान है,अब जनता तय करेगी वह किसे झाँसी से जिताना चाहती है। प्रशाशन द्वारा भी लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। किसी भी प्रकार का उपद्रव न हो इसके लिए भी पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से नजर बनाए रखे है। प्रशासन द्वारा चुनाव को शांति से कराने के लिए भी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। प्रशासन इस पर भी नजर बनाए रखे है कि कोई प्रत्याशी किसी प्रकार की लालच तो जनता को नहीं दे रहा है। जिससे चुनाव में खलल उत्पन्न हो।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story