×

Jhansi: MBBS इंटर्न और पैरामेडिकल छात्रों में बवाल-मारपीट, प्रिंसिपल ऑफिस में जमकर तोड़फोड़

Jhansi: झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस इंटर्न और पैरामेडिकल कॉलेज के बीएससी नर्सिंग छात्रों के बीच हुई जमकर बवाल हुआ। पुलिस CCTV फुटेज के जरिए आरोपियों की शिनाख्त की कोशिश कर रही है।

aman
Report aman
Published on: 3 Nov 2023 5:10 PM GMT
Jhansi News
X

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज, झांसी (Social media) 

Jhansi News : झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज (Maharani Laxmibai Medical College) में एमबीबीएस इंटर्न और पैरामेडिकल कॉलेज के बीएससी नर्सिंग के छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। बीएससी नर्सिंग (B.Sc Nursing) के छात्रों ने प्रिंसिपल दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंची पुलिस को छात्रों को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।

एमबीबीएस इंटर्न के स्टूडेंट्स ने दो दिन पहले भी बीएससी नर्सिंग के एक छात्रा के साथ मारपीट की थी। इसी मामले में बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने झांसी डीएम और एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। जांच के लिए मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एनएस सेंगर (Principal Dr. NS Sengar) ने 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया। शुक्रवार (03 नवंबर) को प्राचार्य ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया था।

प्रिंसिपल ऑफिस में शुरू की तोड़फोड़

जानकारी के अनुसार, अपना पक्ष रखने के बाद जब बीएससी इंटर (B.Sc Inter) के स्टूडेंट्स वापस पैरामेडिकल कॉलेज स्थित अपने हॉस्टल जा रहे थे, तभी एमबीबीएस इंटर्न छात्रों ने उन्हें घेर कर पीटना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने पहुंचे सुरक्षा गार्ड के साथ भी मारपीट की। बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने फोन पर इसकी सूचना अपने साथियों को दी। जिसके बाद 100 से अधिक पैरामेडिकल छात्र प्रिंसिपल ऑफिस पहुंचे। साथियों के साथ मारपीट से गुस्साए छात्रों ने प्रिंसिपल ऑफिस में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

लोहे की छड़-डंडे से किया चकनाचूर

इस हंगामे के बीच कुछ छात्र अपने साथ लोहे की छड़ और डंडा लेकर आए थे। फिर, उन्होंने खिड़कियों के कांच, दरवाजे, सोफा, कुर्सी आदि तोड़ने शुरू कर दिए। सूचना मिलने पर पीएसी समेत चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद पैरामेडिकल कॉलेज के छात्र धरने पर बैठ गए। पुलिस को उन्हें हटाने के लिए भी बल प्रयोग भी करना पड़ा। खबर लिखे जाने तक मेडिकल कॉलेज प्रशासन और पुलिस अफसर के बीच बैठक जारी थी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। आरोपियों की पहचान की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story