×

Jhansi News: इलैक्ट्रॉनिक की दूकान में अचानक लगी आग, मची अफरा-तफरी

Jhansi News: झाँसी। एक इलैक्ट्रॉनिक की दुकान में अचानक आग लग गई जिससे दुकान के अंदर रखा सामान जल गया। इसकी सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से दुकान में लगी आग पर काबू पा लिया। इस आग से बड़ा नुकसान होते-होते बच गया।

B.K Kushwaha
Published on: 28 Jan 2024 2:42 PM GMT
A sudden fire broke out in an electronic shop, created chaos
X

इलैक्ट्रॉनिक की दूकान में अचानक लगी आग, मची अफरा-तफरी: Photo- Newstrack

Jhansi News: झाँसी में एक इलैक्ट्रॉनिक की दुकान में अचानक आग लग गई जिससे दुकान के अंदर रखा सामान जल गया। इसकी सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से दुकान में लगी आग पर काबू पा लिया। इस आग से बड़ा नुकसान होते-होते बच गया।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के नंदनपुरा पुलिया के पास भारत माता मंदिर के पास रहने वाले अभिषेक की एलएस नाम से इलैक्ट्रॉनिक की दुकान है। अभिषेक की एक फरवरी को शादी है। घर में शादी की तैयारी चल रही हैं। वह और उसके पिता शादी के कार्ड बांटने में लगे हुए थे। स्थानीय क्षेत्रवासियों के अनुसार दो तीन दिन से उसकी दुकान बंद थी। रविवार यानि वह दुकान पर आया कुछ देर के लिए दुकान खोली। दुकान खोलकर उसने शादी के कार्डों में बांटने वालों के नाम लिखे और दुकान को बंद कर दिया।

इसके बाद आस-पास रहने वाले व्यवहारियों और दुकानदारों को कार्ड बांट रहा था। इसी दौरान दुकान से धुआं उठने लगा। यह देख वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में दुकान को पुनः खोला और आग को बुझाने का प्रयास करते हुए इसकी सूचना थाने की पुलिस व फायर बिग्रेड को दी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और समय रहते आग को बुझाने में सफलता हासिल कर दी। समय रहते आग बुझ जाने के कारण उनका बड़ा नुक्सान होने से बच गया। हालांकि कुछ सामान और दुकान अवश्य जलकर खराब हो गए।


मंडल रेल प्रबंधक ने किया दतिया स्टेशन का औचक निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने दतिया स्टेशन पर अचानक सड़क मार्ग से पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। श्रीसिन्हा ने अपने निरीक्षण में जन सुविधाओं, अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे कार्यों तथा स्टेशन स्टाफ को संरक्षा सर्वोपरि का मूलमंत्र दिया। उन्होंने स्टेशन स्टाफ से इंटरेक्शन के दौरान संरक्षा से कभी भी समझौता न करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान तीसरी लाइन के चल रहे कार्य की प्रगति को भी देखा और चल रहे सभी कार्यों को निर्धारित सीमा के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए। अमृत स्टेशन के तहत स्टेशन के चल रहे कार्य को भी उन्होंने सघन निरीक्षण किया और कार्यों को तय समय के भीतर पूर्ण करने को कहा।

निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल इंजीनियर/समन्वय आशुतोष चौरसिया, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर/नॉर्थ सुधीर कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी , वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवम् दूरसंचार इंजीनियर अमित गोयल, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अखिल शुक्ला, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण सहित अन्य अधिकारीगण और कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story