×

Highway Accident: दो ट्रकों की जोरदार टक्कर, एक की मौत, दो घंटे लगा रहा जाम

Jhansi News: शिमला मिर्च से भरा ट्रक पलटकर हाईवे से नीचे खाई में जा गिरा। जिससे दो लोग ट्रक की स्टेयरिंग में फंस गए। जिन्हें करीब ड़ेढ घंटे मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर बाहर सकुशल निकाला।

B.K Kushwaha
Published on: 21 March 2024 2:03 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic:Social Media)

Jhansi News: जनपद के मोंठ थाना क्षेत्र में कानपुर हाईवे पर दो ट्रकों की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें एक ट्रक का चालक स्टेयरिंग में फस गया। जिसे रेस्क्यू कर निकाला गया। इसी बीच उसकी मौत हो गई। इस घटना से दो घंटे से ज्यादा समय तक जाम लगा रहा। मोंठ थाना क्षेत्र के अमरा के पास दो ट्रकों की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे की जानकारी होते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। चालक ट्रक की स्टेयरिंग में फसा हुआ था। उसे रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। इस बीच ट्रक चालक की मौत हो गई। इस घटना से हाइवे पर दो घंटे से ज्यादा समय तक जाम लगा रहा।

तेज गति से दौड़ रहा ट्रक पलटा

शिमला मिर्च से भरा ट्रक पलटकर हाईवे से नीचे खाई में जा गिरा। जिससे दो लोग ट्रक की स्टेयरिंग में फंस गए। जिन्हें करीब ड़ेढ घंटे मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर बाहर सकुशल निकाला। इसके बाद दोनों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के बूढ़ा हाइवे पुल के पास तेज गति से जा रहा ट्रक क्रमांक (यूपी 80 जीटी 5284) पलट गया। जिसमें शिमला मिर्च भरी हुई थी। ट्रक को पलटते देख वहां ड्यूटी कर रही यूपी-112 के पुलिसकर्मी अरविंद सिंह राजावत, ओमवीर सिंह, प्रीति और प्रतिमा पटेल ने तत्परता दिखाते हुए इसकी सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी।

उधऱ, देखते ही देखते वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। थाने की पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए। आनन-फानन में क्रेन और जेसीबी मशीन को बुलाया गया। पुलिस टीम ने क्षेत्रवासियों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन कर दिया। करीब डेढ़ घंटे मशक्कत के बाद रेस्क्यू से ट्रक में फसे हुए लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद उन्हें उपचार के लिए एम्बुलेंस की मदद से मेडिकल कालेज भिजवाया। जहां घायलों ने अपने नाम चित्र सिंह और आकाश बताए है। दोनों डबरा के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है वह शिमला मिर्च लादकर कानपुर की ओर जा रहे थे। तभी ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और खाई में जा गिरा।

हाईवे पर दो ट्रकों में भिड़ंत

बड़ागांव थाना क्षेत्र में दो ट्रकों की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें एक ट्रक चालक कैबिन में फस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर उसे बाहर निकाला और उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। कानपुर से झांसी की ओर दो ट्रक आगे-पीछे चल रहे थे। तभी बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा के पास अचानक आगे चल रहे ट्रक ने ब्रेक लगा दिए। जिससे पीछे आ रहा ट्रक उससे टकरा गया। जिसमें टकराने वाले ट्रक का चालक केबिन में फस गया। हादसे की जानकारी मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर चालक को बाहर निकाला। इसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है।

बाइक और हार्वेस्टर की हुई टक्कर, एक की मौत

जन्मदिन समारोह में जा रहे बाइक सवार दो लोगों को हार्वेस्टर ने सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार बताई जा रही है कि हार्वेस्टर बाइक सवार को करीब पांच सौ मीटर दूर तक घसीटता चला गया। इस हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा घायल हो गया। चिरगांव थाना क्षेत्र के नईबस्ती मोहल्ले में महेंद्र कुशवाहा परिवार समेत रहता था। परिजनों के मुताबिक महेन्द्र दो भाई है और वह अविवाहित था। महेन्द्र अपने चचेरे भाई अरविंद के साथ बाइक लेकर मध्य प्रदेश के भांडेर की ओर जा रहा था। तभी भांडेर मार्ग पर समाने से आ रहे हार्वेस्टर चालक ने लापरवाही से चलाते हुए उसे सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि हार्वेस्टर चालक उसे पांच सौ मीटर दूर तक घसीटता हुआ चला गया।

इसके बाद सुनसान जगह मिलने के बाद चालक भाग गया। जिसे वहां मौजूद लोगों ने पीछा करते हुए पकड़ लिया और घटना की जानकारी थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने महेन्द्र को मृत घोषित कर दिया। जबकि अरविद को उपचार दिया जा रहा है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story