×

Jhansi News: नोएडा की तर्ज पर होगा झांसी का विकास, देश जानी मानी कंपनियां बीडा में करेंगी निवेश

Jhansi News: नोएडा की तर्ज पर तैयार हो रहे बीडा के आने के बाद झांसी को जल्द ही प्रदेश की औद्योगिक नगरी का दर्जा मिलने वाला है। यहां बड़ी कंपनियां भी निवेश करने का मन बना रहीं हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 19 April 2024 10:09 AM GMT
Jhansi will be developed on the lines of Noida, Ambani, Adani, Hankul, Mahindra will invest in Beeda
X

नोएडा की तर्ज पर होगा झांसी का विकास, अंबानी, अडानी, हंकुल, महिंद्रा बीडा में करेंगी निवेश: Photo- Newstrack

Jhansi News: नोएडा की तर्ज पर तैयार हो रहे बीडा के आने के बाद झांसी को जल्द ही प्रदेश की औद्योगिक नगरी का दर्जा मिलने वाला है। यहां बड़ी कंपनियां भी निवेश करने का मन बना रहीं हैं। बीडा के औद्योगिक क्षेत्र में अंबानी, अडानी, हंकुल और महिन्द्रा जैसी कंपनियां भी आने मन बना रही हैं। कुछ कंपनियां बीड़ा के संपर्क में हैं।

14,225 हेक्टेयर जमीन पर बसाया जा रहा है

बता दें बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण के लिए जिला प्रशासन हर स्तर पर मदद करने में जुटा हुआ है। एक तरफ वन विभाग बीडा के लिए चिह्नत गांवों में पेड़ गिनने का काम कर रहा है तो दूसरी तरफ अन्य विभागों द्वारा भी अपने स्तर पर बीडा के लिए काम करने में जुटा हुआ है । बीडा झांसी सदर तहसील के 33 गांवों की 14,225 हेक्टेयर जमीन पर बसाया जा रहा है।

तीन और गांवो की जमीन ली जा रही

बीडा के लिए तीन और गांवों में जमीनें ली जा रहीं हैं । इन तीनों गांवों में सर्वेक्षण का काम लगभग पूरा हो चुका है। जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी देखने को मिल रही है । अब किल्चवारा खुर्द, रमपुरा और बूढ़ा गांवों की जमीनों के बैनामे शुरू हो गए हैं। बीडा के लिए हो रहे बैनामों से निबंधन विभाग को भी भरपूर राजस्व मिल रहा है।

जनसंपर्क एवं सूचना अधिकारी बीडा लाल कृष्ण सिंह ने बताया कि बीडा के पहले चरण में चिह्नत भूमि जो चिह्नत हो चुकी हैं, उन्हें विकसित किया जाएगा, दूसरे फेस में भूमि आवंटित की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story