×

Jhansi: नवयुवा मतदाता जागरूकता के लिए पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन

Jhansi: रानी लक्ष्मी बाई केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय झांसी में नवयुवा मतदाता जागरूकता के लिए पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

B.K Kushwaha
Published on: 23 March 2024 12:28 PM GMT
jhansi news
X

झांसी में नवयुवा मतदाता जागरूकता के लिए पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय झांसी एवं नेहरू युवा केंद्र झांसी के संयुक्त तत्वावधान में रानी लक्ष्मी बाई केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय झांसी में नवयुवा मतदाता जागरूकता के लिए पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर अशोक कुमार सिंह एवं मुख्य अतिथि उत्कर्ष द्विवेदी आईएएस जॉइंट मैजिस्ट्रैट झांसी द्वारा युवाओ की मानव श्रृंखला के साथ अतिथियों ने तिरंगा गुब्बारे छोड़ कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया

विशिष्ट अतिथि विशाल सिंह जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र झांसी ने सर्वांगीण विकास के लिए युवाओं को अपने आस पड़ोस मे मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिया प्रेरित किया। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम समन्वयक डॉ आर पी यादव ने युवाओं को मतदान के महत्व को लेकर जागरूक किया।मुख्य अतिथि उत्कर्ष द्विवेदी आईएएस जॉइन्ट मैजिस्ट्रैट झांसी ने अध्ययनरत युवाओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और उन्हें विकास प्रक्रिया में सबसे आगे आने के लिए प्रेरित किया और इस वर्ष की थीम “चुनाव का पर्व, देश का गर्व” का उल्लेख करते हुए कहा की हम सभी को इस पर्व को सफल बनाने में अपना पूरा योगदान देना चाहिए। इस मौके पर अतिथियों ने सभी युवाओ को मतदाता शपथ दिलायी । युवाओं ने मतदाता हस्ताक्षर दीवार पर हस्ताक्षर करके मतदान के साथ लोकतंत्र की मजबूती में अपने योगदान की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

यह लोग रहे मौजूद

विश्वविद्यालय के अधिकारी डॉ. आरके सिंह, डॉ. एसके चतुर्वेदी उपस्थित रहे। कार्यक्रम अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार श्रीवास्तव ने इस कार्यक्रम का संयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ बीजिलक्ष्मी एवं धन्यवाद ज्ञापित डॉ राकेश नेगी ने किया। इस मौके पर गौरी फाउंडेशन के अध्यक्ष राहुल द्विवेदी एवं सचिव दीक्षा द्विवेदी, चन्द कुमार सोनी,अंकित श्रीवास्तव, यशपेन्द्र राजपूत, अनुपम, विशाखा कुशवाहा, प्रतिभा डोंगरे, अंकित भार्गव एवं राष्ट्रीय सेवा योजना और नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story