×

Kannauj News: कन्नौज में BJP सांसद ने स्वयं सहायता समूह के प्रोडक्ट का प्रयोग करने की करी अपील

Kannauj News Today: कन्नौज में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट की बिक्री के लिए भाजपा (BJP) सांसद ने अनोखी पहल की है।

Pankaj Srivastava
Published on: 8 Sep 2022 9:19 AM GMT
BJP MP in Kannauj appealed to use the product of Self Help Groups, there will be supply in government departments too
X

कन्नौज: BJP सांसद ने स्वयं सहायता समूह के प्रोडक्ट का प्रयोग करने की अपील की: Photo- Social Media

Kannauj News: कन्नौज में स्वयं सहायता समूह (Swayam Sahayata Samooh) की महिलाओं द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट की बिक्री के लिए भाजपा (BJP) सांसद ने अनोखी पहल की है। सरकारी विभागों में सब्जी मसाला और टॉयलेट क्लीनर, फ्लोर क्लीनर हैण्डवाश आदि की सप्लाई होगी । सरकारी कर्मचारी और भाजपा कार्यकर्ताओं से इन प्रोडक्ट का प्रयोग करने की अपील भी की हैं। -

कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक (BJP MP Subrata Pathak) की पहल से राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत काम करने वाले स्वयं सहायता समूह की ओर से बनाए गए प्रोडक्ट अब सरकारी विभागों में प्रयोग किए जाएंगे । परिषदीय स्कूलों में मिड डे मील (mid day meal) के लिए सब्जी मसाला और सामुदायिक शौचालय के क्लीनर आदि की सप्लाई की जाएगी । साथ ही उन्होंने इन प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ाए जाने को लेकर सरकारी कर्मचारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं से इनका प्रयोग करने के लिए अपील भी की।

स्वयं सहायता समूह के उत्पादों के प्रयोग की अपील

कन्नोज जिले के विकास भवन सभागार में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने सीडीओ के साथ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ एक बैठक की। इस बैठक में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने स्वयं सहायता समूहों द्वारा सब्जी मसाला, धूपबत्ती, अगरबत्ती, मोमबत्त़ी, हवाई चप्पल, टॉयलेट क्लीनर, झालर, गोबर की मूर्ति व दिए, हैण्डीक्राफ्ट बैग, कुर्ती, चिप्स पापड़, लेमन टी आदि उत्पादों की जानकारी ली और उनकी गुणवत्ता को भी चेक किया ।

उत्पादों की बिक्री हेतु आउटलेट खोले जाने के निर्देश

इसके बाद भाजपा सांसद ने इन उत्पादों को बिक्री बढाने के हेतु समूहों द्वारा बनाये गए सब्जी मसाला, हल्दी, धनिया, मिर्ची की आपूर्ति बेसिक शिक्षा परिषद के वि़द्यालयों में मिड डे मील मे और टॉयलेट क्लीनर, फ्लोर क्लीनर हैण्डवाश आदि की किट बनाकर सामुदायिक शौचालय में आपूर्ति कराने के निर्देश दिये। एवं विकास भवन कार्यालय एवं तहसील कार्यालय समूहों द्वारा उत्पादित विभिन्न उत्पादों की बिक्री हेतु आउटलेट खोले जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही भाजपा सांसद ने भाजपा कार्यकर्ताओं और सरकारी कर्मचारियों से इन प्रोडक्ट को यूज करने का भी आह्वान किया ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story