×

Kannauj Accident: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, 2 की मौत, 27 यात्री घायल

Kannauj Accident: एक्सप्रेसवे पर फैली मक्के के वोरो में घुसी प्राइवेट स्लीपर बस। बस में सवार 2 लोगों की मौत हो गई और 27 यात्री घायल है।

Pankaj Srivastava
Published on: 9 May 2024 5:02 AM GMT (Updated on: 9 May 2024 5:04 AM GMT)
Agra-Lucknow Expressway
X

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा  (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj Accident: यूपी के कन्नौज जिले में एक्सप्रेस–वे पर एक भीषण सड़क हादसा हो गया‚ हादसा सुबह के समय हुआ। जब एक प्राइवेट स्लीपर बस ट्रक के डिवाइडर से टकराकर सड़क पर फैली मक्के के वोरो में जा घुसी। बस में करीब 35–40 लोग सवार था। हादसे के वक्त चीख–पुकार मच गई‚ जिसमें बस में सवार 2 लोगों की मौत हो गई और 27 यात्री घायल है। तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। तीन लोगों को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

आपको बताते चलें कि यात्रियों से भरी बिहार से दिल्ली की ओर जा रही एक प्राइवेट स्लीपर बस ट्रक के डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। बस में 35 से 40 लोग करीब सवार थे। हादसा होते ही बस में बैठी सवारियों में चीख पुकार मच गई। आनन–फानन में घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया‚ जहां 27 लोगों का इलाज चल रहा है और दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं तीन की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उनको हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

सड़क पर मक्का सुखाना राहगीरों के लिए है खतरनाक

किसान इन दिनों सड़कों पर मक्का सुखाने का काम कर रहे है‚ जो राहगीरों के लिए बेहद खतरनाक साबित हो रहा है। अक्सर देखा जाता है कि सड़क पर किसान मक्का सुखाने के लिए बिछा देते है‚ जिससे हादसा होने की आशंका बनी रहती है। अक्सर मक्के की चपेट मे आकर कोई न कोई व्यक्ति हादसे का शिकार हो जाता है। यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ स्लीपर बस सड़क पर मक्का के दाने होने के कारण कन्ट्रोल न हो सकी और वह ट्रक के डिवाइडर से टकराने के बाद सड़क पर फैले मक्का के बोरे में घुस गई।

कहीं नींद तो नहीं हादसे की मुख्य वजह

यूपी के कन्नौज जिले में एक्सप्रेस–वे पर अक्सर हादसे होते रहते है। ज्यादातर यह हादसे सुबह के वक्त ही होते है। इसकी एक मुख्य वजह ड्राइवर को नींद की झपकी आ जाना भी है । यह हादसा भी सुबह के समय हुआ है। जिसकी वजह से स्लीपर बस ट्रक से टकराकर पलट गई और हादसा हो गया। ट्रक ड्राइवर शंकर ने बताया कि दूसरी गाड़ी वाले ने साइड दबा दी थी‚ जिससे गाड़ी पलट गई‚ इतने में बस आ गई और वह डिवाइडर से टकरा गई जिसके चलते बस पलटी हमारे सामने। बस में दो लोगों की मौत हो गई है और करीब 16 लोग घायल है।

मेडिकल कॉलेज चिकित्सक ने दी हादसे की जानकारी

सड़क हादसे की जानकारी देते हुए इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ० आकाश वर्मा ने बताया कि ठठिया एक्सप्रेस–वे पर एक बस पलट गई‚ जिसमें 29 लोग यहां पर आये‚ इसमें दो लोगों की मौत हो गई‚ बांकी तीन लोगों की हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर के लिए भेज दिया गया है‚ शेष लोगों का यहां पर इलाज चल रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story