×

Kannauj Crime: आश्रम के कमरों का ताला तोड़ दबंगो ने लाखों का उड़ाया माल

Kannauj Crime: कोतवाली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कि इसके बाद आज उन्होंने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

Pankaj Srivastava
Published on: 18 March 2024 9:42 AM GMT
X

robbery ashram rooms  (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj Crime: कन्नौज जिले में दबंगों के हौसले इतने बुलंद है । ताज़ा मामला एक आश्रम का है जहाँ कमरों का ताला तोड़ कर दबंगो ने लाखों का माल उड़ा दिया। वहीं आश्रम की जमीन पर खड़ी सरसों की फसल भी दबंग काट ले गए। आश्रम के महंत कल्पवास से जब वापस लौटे तो दबंगो के कृत्य की जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी, लेकिन कोतवाली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कि इसके बाद आज उन्होंने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

पूरा मामला गुरसहायगंज के अलीपुर जलेसर स्थित याज्ञवल्क्य आश्रम का है। वहीं आश्रम में रहने वाले रघुवीर दास महन्त, राजेश्वर बाबा अलीपुर जलेसर आश्रम में विधिवत महंत है। वहीं प्रार्थी के गुरु महंत बाबा सुखरामदस ने महंत पद पर स्थापित किया था। तब से पीड़ित आश्रम में ही रहकर भजन पूजन करता है। बीते माघ मास प्रार्थी कल्पवास के दौरान प्रयागराज में था। तभी गांव के ही दबंगों ने आलोक व अनिल पुत्र इकबाल बहादुर व प्रमोद पुत्र अमृतलाल निवासी ग्राम अलीपुर जलेसर व महावीर लाल निवासी विशोखर आश्रम अमोलर थाना गुरसहायगंज व हुकुम पुत्र प्रेमदास निवासी ग्राम पतार पुर्वा थाना अरवल जिला हरदोई तथा कुछ अज्ञात व्यक्तियों व् रंगला पुत्र कामता प्रसाद निवासी अलीपुर जलेसर ने प्रार्थी के आश्रम से 5 कमरों के ताले तोड़कर नकदी व कीमती सामान उठा ले गए। इतना ही नहीं दबंगों ने मंदिर परिसर में खड़ी दो बीघा सरसों की फसल भी काट ले गए। पीड़ित ने 6 दबंगो सहित कुछ अज्ञात पर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस को अभी तक कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया

मीडिया से बात करते हुए कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि आश्रम के महंत ने पुलिस को अभी तक कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया है, आश्रम के महंत ने डायरेक्ट पुलिस अधीक्षक को क्यों प्रार्थना पत्र दिया है इसकी कोई जानकारी नहीं है, अगर प्रार्थना पत्र मिलता है तो जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story