×

Kannauj News: सपा समर्थकों पर हमले को लेकर डीएम से मिले प्रतिनिधि, भाजपा पर कार्यवाही की मांग

Kannauj News: सपा कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न और हमला कर झूठे मुकदमें लगवाने को लेकर सपा का एक प्रतिनिधि मंडल आज जिलाधिकारी के पास पहुंचा।

Pankaj Srivastava
Published on: 18 May 2024 2:37 PM GMT (Updated on: 22 May 2024 3:30 PM GMT)
Kannauj News
X

डीएम से मिला प्रतिनिधिमंडल। (Pic: Newstrack)

Kannauj News: चुनाव के बाद सपा समर्थकों पर हमले कराने व पुलिस द्वारा झूठे मुकदमें दर्ज कर उत्पीड़न करने का सपा नेताओं ने भाजपा पर एक बड़ा आरोप लगाया है। लगातार इस तरह से सपा कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न और हमला कर झूठे मुकदमें लगवाने को लेकर सपा का एक प्रतिनिधि मंडल आज जिलाधिकारी के पास पहुंचा। मंडल ने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन डीएम को सौंपा, जिसमें भाजपा प्रत्याशी सहित भाजपा नेताओं पर कार्यवाही की मांग की गई है। सपा प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि अगर उनके दिए गये ज्ञापन पर जिला प्रशासन जल्द कोई कार्यवाही नहीं करता है तो वह लोग जिले भर में आंदोलन करेंगे। सपाइयों का कहना है कि भाजपा की यह बौखलाहट सपा की जीत को देखते हुए है।

दोनों पार्टियों में छीड़ि जंग

कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में मतदान 13 मई को हो चुका है, लेकिन जिले में सपा और भाजपा के बीच जीत हार को लेकर चुनावी जंग छिड़ गई है। इस चुनावी जंग में साफ देखने को मिल रहा है कि भाजपा प्रत्याशी पर समाजवादी पार्टी के लोग कार्यकर्ताओं से मारपीट व उत्पीड़न और हार की बौखलाहट में सपा कार्यकर्ताओं को झूंठे मुकदमें में फंसाये जाने व पुलिस द्वारा उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगाया जा रहा है। इस बात को लेकर समाजवादी पार्टी के लोगों ने एकजुट होकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में मौजूद डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ला को एक 7 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है।

चुनाव में सपा की लहर से बौखलाए भाजपाई

सपा के पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे का कहना है कि जबसे लोकसभा चुनाव हुआ उस तारीख से भारतीय जनता पार्टी के नेता व कार्यकर्ता बौखलाए हुए है। जगह-जगह समाजवादी पार्टी के लोगों का उत्पीड़न कर रहे है परेशान कर रहे है। मारपीट कर रहे है पुलिस से भी उत्पीड़न करा रहे हैं, फर्जी शिकायत कर रहे है। असलियत यह है कि जो भारतीय जनता पार्टी के कैंडिडेट हैं वह खुद बौखलाए हुए है और उन्होंने यह समझ लिया कि हमारी हार तो होगी ही। समाजवादी पार्टी बहुत भारी अंतर से जीत रही है यहां पर। इस बौखलाहट में इस जीत को हजम नहीं कर पा रहे भारतीय जनता पार्टी के लोग, इसलिए बौखलाहट में समाजवादी पार्टी के लोगों को तरह-तरह से परेशान कर रहे है।

कार्रवाई न होने पर करेंगे धरना

उन्होंने हमारे एक कार्यकर्ता को वोट डाल कर वापस जाते समय मारा। जिसको गंभीर चोटे आयी। चुनाव मतदान में भी कई शिकायतें की गई लेकिन कार्यवाही नहीं की गई। आज जब से वोट पड़े समाजवादी पार्टी के पक्ष में तब से अजीत पांडेय नाम का व्यक्ति और उसका भाई दिलीप पांडेय हम लोगों को परेशान कर रहा है, जिसको पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। हमने जो ज्ञापन दिया है, अभी उसमें आश्वासन दिया गया है कि उन्होंने कहा कि शीघ्र इसमें कार्यवाही की जायेगी और अगर कार्यवाही नहीं की गई तो हमारे लोग हताश और निराश हो जायेंगे। अगर कार्यवाही नही होगी तो समाजवादी पार्टी बड़ा एक्शन लेगी और पूरे जिले में धरना प्रदर्शन करेगी और किसी तरह से पीछे नही हटेगी, समाजवादी पार्टी इनकी धमकियों में आने वाली नही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story