×

Kannauj News: गंगा में डूबे युवक का 30 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग, तलाश में जुटे गोताखोर

Kannauj News: अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गंगा नदी में नहाने पहुंचा युवक नदी में डूब गया। युवक का 30 घंटे बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 2 May 2024 12:59 PM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News (Pic: Social Media)

Kannauj News: कन्नौज जिले के तिर्वा थाना अंतर्गत धर्मपुर गांव का रहने वाला एक युवक गांव के रहने वाले एक ग्रामीण के अंतिम संस्कार में गंगा घाट गया था। जहां वह गंगा की तेज धार में डूब गया। रेसक्यू टीम को 30 घंटे के बाद भी नहीं मिल सफलता नही मिली, गांव के ग्रामीण परिजनों के साथ गंगाघाट पर डटे हुए हैं। वहीं मृतक युवक का शव ना मिलने से आहत परिजनों का हाल बेहाल है। इस दर्दनाक घटना से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। गांव के ही एक युवक के अंतिम संस्कार को युवक कन्नौज के मेंहदीघाट गंगा जी गया था, जहां नहाने के दौरान गहरे पानी में डूब गया था।

नदी में डूबने से हुई मौत

बताते चलें कि कन्नौज जिले के कोतवाली तिर्वा के गांव धर्मपुर गांव निवासी गोपाल का पुत्र 26 वर्षीय मुकेश उर्फ नन्हू गांव के ग्रामीण बिनोद की मृत्यु के उपरांत उनके अंतिम संस्कार में गांव के अन्य ग्रामीणों के साथ ट्रैक्टर ट्राली से कन्नौज के मेंहदीघाट गंगा जी अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये बुधवार की सुबह गया था। दोपहर 12 बजे के करीब विनोद के अंतिम संस्कार के उपरांत गांव के ग्रामीण गंगा जी में स्नान को चले गये थे। वहीं मुकेश भी अपने गांव के अन्या साथियों के साथ घाट पर ही गंगा स्नान को पानी में चला गया था। नहाने के दौरान अचानक गंगा के गहरे पानी में मुकेश डूब गया था। घटना की जानकारी पर पहले गांव के ग्रामीणों ने मुकेश को बचाने का प्रयास किया था। वहीं असफल होने पर पुलिस और घाट पर रेसक्यू टीम को सूचना दी गई थी।

कल से तलाश में लगे गोताखोर

कल दोपहर से गुरुवार की सायं तक रेसक्यू टीम और गोताखोरों के प्रयास के बाद भी गंगा की जलधारा में समाये मुकेश का कोई पता नहीं चला सका था। उधर दर्दनाक घटना के बाद मुकेश के परिजनों सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण गंगा घाट पर ही डटे हुये हैं। बताते चलें कि, उपरोक्त गांव के निवासी मुकेश के पिता की मौत के बाद उनके परिवार में मां के अलावा मुकेश के दो अन्य भाई और तीन बहने हैं। तीन भाइयों में मुकेश बीच का था और केरल में नौकरी करता था। मुकेश के दो अन्य भाइयों में दिनेश बड़ा और गोविंद छोटा भाई है। पिता की मौत के बाद दोनों भाई मजदूरी का कार्य करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। वहीं तीन बहनों की शादियां हो चुकी हैं।

शव का नही लगा सुराग

मुकेश की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं गंगा जी की जलधारा में समाये मुकेश का शव ना मिलने से परिवार और भी अधिक आहत है। गुरुवार की सायं तक मुकेश की तलाश को लगी रेसक्यू और गोताखोरों की टीम को मुकेश का सुराग नहीं लग सका है। गांव के ग्रामीण बड़ी संख्या में घाट पर मौजूद हैं। मुकेश का शव ना मिलने से आहत परिवार लगातार टूट सा रहा है, आखिर वह घर का कमाऊ जो था। मुकेश का शव ना मिलने से आहत परिवार में कोहराम का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं गांव की ग्रामीण परिवार को धैर्य बधा रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story