×

Kannauj News: टेंपो में पकड़ा गया लाखों का कैश, एक हिरासत में

Kannauj News: जिले के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के जलालाबाद के निकट एक आटो से चुनावी उड़नदस्ता टीम और पुलिस ने लाखों रुपए का कैश बरामद किया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 2 May 2024 2:50 PM GMT
Kannauj News
X

जांच करती पुलिस। (Pic: Newstrack)

Kannauj News: लोकसभा चुनाव को चौथे चरण में 13 मई को मतदान है, ऐसे में मतदान की तिथि नजदीक आते ही जिले में नकदी पकड़े जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ताज़ा मामला गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जलालाबाद का है जहां बीजेपी नेता और नगर पालिका अध्यक्ष के भाई संतोष गुप्ता के पास से एक टैम्पो में नकदी बरामदगी को लेकर पुलिस ने पूंछतांछ शुरु कर दी है।

चेकिंग के दौरान पैसे बरामद

कन्नौज जिले के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के जलालाबाद के निकट एक आटो से चुनावी उड़नदस्ता टीम और पुलिस ने लाखों रुपए का कैश बरामद किया है। पकड़ी गई रकम के साथ जो शख्स पकड़ा गया है, उसका नाम नगर पालिका अध्यक्ष के भाई बीजेपी नेता संतोष गुप्ता के रूप में सामने आया है। लाखों की रकम कहां ले जाई जा रही थी, निजी कार्य से या फिर चुनाव में खपाने के लिये, इसको लेकर फिलहाल अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है, फिलहाल पुलिस ने उपरोक्त रकम अपनी सुपुर्दगी में ले ली है और उपरोक्त युवक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक कन्नौज जिले की जसोदा पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी।

ऑटो में सवार था बीजेपी नेता का भाई

इसी दौरान एक आटो जिसका नंबर यूपी 74 टी 9699 आता दिखाई दिया। इस टेंपो पर नगर पालिका अध्यक्ष और बीजेपी नेता के भाई संतोष गुप्ता भी सवार थे। संदेह के आधार पर चुनावी समर में उड़नदस्ता और पुलिस टीम ने टेंपो को रोका तो गाडी से 4,81,200रुपए की नकदी एक झोले से बरामद की गई। व्यापारी संतोष गुप्ता से पुलिस द्वारा पूंछतांछ पर जब कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिला तो पुलिस ने व्यापारी को नकदी समेत अपनी हिरासत में ले लिया। फिलहाल पुलिस व्यापारी और बीजेपी नेता के भाई से पूछताछ कर रही है।

आचार सहिता का हुआ उल्लंघन

उपरोक्त नकदी जिस आटो पर ले जाई जा रही थी, वह कन्नौज से गुरसहायगंज की ओर जा रहा था। जिसे पुलिस ने पांडेयपुर्वा के पास दाना पानी होटल के पास से पकड़ा है।आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर पकड़ी गई नकदी चुनाव में उपयोग करने के लिये ले जाई जा रही थी, या निजी कार्य से, यह तस्वीर अभी साफ नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। जांच की बाद ही मामले की सही तस्वीर सामने आ पायेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story