×

Kannauj News: कन्नौज में फिर गोलीकांड! बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी से लाखों की लूट करते हुए मारी गोली, मौत

Kannauj News: सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी‚ तो वहीं व्यापारी की लूट और हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है।

Pankaj Srivastava
Published on: 6 Jan 2024 6:06 AM GMT
X

Kannauj News (Photo/Video: Social Media)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में दुकान बंद करके पिता और छोटे भाई के साथ बाइक से घर लौट रहे सर्राफा व्यापारी को बदमाशों ने घेर लिया। इस दौरान बदमाशों ने लाखों रुपये के जेवर व नकदी लूटते हुए व्यापारी को तमंचे से गोली मार दी। गोली लगते ही व्यापारी घायल होकर गिर गया। वैसे ही बदमाश लूट का माल लेकर फरार हो गये। आनन–फानन घायल व्यापारी को उसका पिता और भाई गुरसहायगंज सीएचसी लेकर पहुंचे‚ जहाँ से डाक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर के लिए रेफर कर दिया। जिसके बाद कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में व्यापारी की इलाज के दौरान मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी‚ तो वहीं व्यापारी की लूट और हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है।

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत समधन के मोहल्ला दारा सराय निवासी अय्याज खान ज्वैलरी का व्यापारी है‚ जिसकी मलिकपुर में सर्राफे की दुकान है। देर रात जब वह दुकान से अपने पिता नायाब खान और छोटे भाई कासिद के साथ दुकान बंद कर बाइक से घर आ रहे थे‚ तभी रास्ते में फर्रुखाबाद-गुरसहायगंज मार्ग पर संतोषा गांव के सामने राजकीय इंटर कॉलेज के पास पीछे से कुछ बदमाशों ने तीनों को घेर लिया और नकदी व माल–जेबर छीनने लगे। जब अय्याज ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने तमंचे से उनके बाएं कंधे पर गोली मार दी। गोली लगते ही अय्याज जमीन पर गिर गया। वैसे ही बदमाश नकदी व माल–जेबर लेकर फरार हो गये। गोली लगने से घायल हुए व्यापारी अय्याज को गुरसहायगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया‚ जहां पर डाक्टरों ने उसकी नाजुक हालत देखते हुए कानपुर के लिए रेफर कर दिया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी।

जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलते गुरसहायगंज कोतवाली प्रभारी जेपी शर्मा के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। आस–पास के लोगों से पूछताछ करते हुए घटना की जांच पड़ताल की। इस बात की जानकारी गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने अपने उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसपी अमित कुमार आनंद व एएसपी डॉ. संसार सिंह ने घटना स्थल का मौका–मुआयना किया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि मौके पर जांच–पड़ताल की जा रही है। दो बदमाशों ने बाइक चला रहे सर्राफा व्यापारी पर फायरिंग की जिससे उसके गोली लगने से बाइक गिर गयी और फिर बदमाश आभूषणों से भरा हुआ बैग लेकर भाग गये। घटना के बाद कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में सर्राफा व्यापारी को मृत घोषित कर दिया गया है। कोतवाली प्रभारी जेपी शर्मा के मुताबिक आसपास के सीसी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है। बदमाशों की तलाश में टीमों को लगाया गया है।

लूट की घटना अब तक नहीं खुलासा

इस घटना से क्षेत्र में व्यापारियों में सनसनी फैली हुई है। व्यापारी तकदीर खां ने बताया कि वह भी एक सर्राफा व्यापारी है और उनके साथ भी बदमाशों ने 17 दिसंबर को इसी तरह की लूट की घटना को अंजाम दिया था‚ जिसकी शिकायत पुलिस से की थी‚ और तब वह लगातार पुलिस के पास जाकर पूछते है कि उनके मामले में क्या हुआ लेकिन पुलिस ने आज दिन तक इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया‚ सीसीटीवी जगह–जगह लगवा दिये गये है लेकिन बदमाशों का खुलासा पुलिस अब तक नहीं कर सकी है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story