×

Kannauj News: घर से बेघर कर पत्नी को बोला तीन तलाक, पीड़ता ने एसएसपी से लगायी न्याय की गुहार

Kannauj News: महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके शौहर के अलावा ससुर अब्दुल कलाम, सास शबरून, ननद शमसीदा और मुस्कान दहेज को लेकर उसको प्रताड़ित और मारपीट करने लगे थे, उसको घर से भी निकाल दिया था।

Pankaj Srivastava
Published on: 21 May 2024 5:16 PM GMT
Kannauj News
X

पीड़ित महिला (Pic:Newstrack)

Kannauj News: अभी भी रिश्तों को चंद शब्द बोलकर तोड़ देने के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुस्लिम समाज से सामने आया है। पीड़ित महिला ने एसपी अमित कुमार आनंद के पुलिस कार्यालय पहुंचकर मदद की गुहार लगाई है। जानकारी के मुताबिक थाना ठठिया के निस्तौली गांवों की निवासी महिला आवरीन का निकाह वर्ष 2022 में रूरा गांव के अब्दुल तालीव खान के साथ हुआ था। महिला के शादी के बाद एक पुत्र तालीव खान भी है। महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके शौहर के अलावा ससुर अब्दुल कलाम, सास शबरून, ननद शमसीदा और मुस्कान दहेज को लेकर उसको प्रताड़ित और मारपीट करने लगे थे, उसको घर से भी निकाल दिया था।

महिला ने एसएसपी से लगायी न्याय की गुहार

पीड़िता ने कहा कि 12 मार्च 2024 को ससुरालीजनों द्वारा प्रताड़ित कर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित महिला पहले न्याय और कार्यवाही को लेकर ठठिया थाने भी पहुंची थी। पुलिस द्वारा दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता भी कराया गया था, यह बात भी सामने आई है। गत दिन उपरोक्त मामले में एक बार फिर नया मोड़ सामने आ गया। महिला के मुताबिक बीती 12 मार्च से वह अपने मायके में ही रह रही है। गत दिन उसके शौहर का फोन आया और उन्होंने आवरीन को तलाक तलाक तलाक तीन बार कहते हुये रिश्ता तोड़ने की बात कही। पति से फोन पर बात होने के बाद पीड़ित महिला मंगलवार को कन्नौज मुख्यालय स्थित एसपी अमित कुमार आनंद के कार्यालय पहुंची और शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।

मामले में हो चुका है लिखित समझौता - पुलिस

पता चला है कि, एसपी कार्यालय से थाना ठठिया पुलिस से उपरोक्त विषय में जब स्पष्टीकरण मांगा गया तो पुलिस ने इस मामले में पहले के समझौते का वीडियो और समझौता नामा भी भेजा है। यह तो पता नहीं चल सका है कि पहले का समझौता दोनों पति पत्नी के बीच क्यों टूटा, लेकिन इतना जरूर है कि पीड़ित महिला अपने ससुरालियों से तंग आकर और शौहर द्वारा रिश्ता तोड़ने के लिये तीन बार तलाक तलाक तलाक बोले जाने के बाद पुलिस की शरण में पहुंची है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story