×

Kannauj News: अस्पताल की लापरवाही से मरीज की मौत‚ परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

Kannauj News: अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत हो गई। परिजनों ने कार्रवाई की मांग की है।

Pankaj Srivastava
Published on: 17 April 2024 4:28 PM GMT (Updated on: 17 April 2024 4:29 PM GMT)
मामले की जानकारी देते परिजन।
X

मामले की जानकारी देते परिजन। (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक निजी अस्पताल में भर्ती मरीज का ऑपरेशन के समय की गर्द लापरवाही से मौत हो गयी। महिला मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने पुलिस को सूचना देते हुए कार्रवाई की मांग करते हुए सदर कोतवाली में लिखित शिकायत की है। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

ऑपरेशन के बाद बिगड़ी हालत

मृतका अल्पना कुमारी को 6 अप्रैल को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। जहां मरीज अल्पना के ऑपरेशन की बात कही गयी। जिसके बाद डॉक्टरों ने मरीज अलपना को भर्ती कर लिया और ट्रीटमेंट चालू कर दिया। परन्तु मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने 5 दिन बाद मरीज कल्पना का आपरेशन करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद मृतका अल्पना को परिजन एक प्राइवेट चिकित्सालय में ले गये‚ जहाँ मरीज के आपरेशन की बात की। जिसके बाद मृतका के परिजनों ने उसको 12 अप्रैल को शाम 5 बजे विक्रांता हास्पिटल में भर्ती कराया। जिसके बाद यहां डाक्टरों ने उसका ऑपरेशन कर दिया। इस दौरान डाक्टरों की लापरवाही सामने आई और उन्होंने मरीज का आपरेशन के दौरान इन्फेक्टेड ब्लड नहीं निकला और डाक्टर ने बेहोशी के डबल डोज भी दे दिया। जिससे मरीज की हालत बिगड़ती चली गई। जिसके बाद अल्पना की मौत हो गई। मौत की सूचना से गुस्साए पजिरनों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। लिखित सूचना मिलते ही पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हे।

लापरवाही से हुई मौत

मृतका का पति अवधेश कुमार ने बताया कि 12 तारीख को विक्रान्ता अस्पताल गये। उससे पहले 7–8 तारीख को मरीज के आपरेशन की बात मेडिकल कालेज में की थी‚ लेकिन वहां के डाक्टरों ने ऑपरेशन करने से मना कर दिया। जिसके बाद हमने विक्रांता हॉस्पिटल में बात की तो वहां पर बोला गया कि कोई दिक्कत नहीं होगी। ऑपरेशन हो जायेगा‚ मेरे पास बाहर की टीम भी है। जिससे कोई परेशानी नहीं होगी‚ इसके बाद आपरेशन सही हो गया लेकिन मंगलवार को जब आपरेशन के बाद ड्रेसिंग हुई तो महिला मरीज अल्पना की हालत बिगड़ गई और इनको नींद आना चालू हो गया। इसके बाद कोई सुनवाई नहीं की और उनकी मृत्यु हो गई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story