×

Kannauj News: पुलिस की लापरवाही ने छीन ली युवक की जिंदगी, आखिर क्या है मौत के पीछे का राज

Kannauj News: मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में पहुंची मृतक युवक की मां ने पुत्र की होने वाली पत्नी और उसके भाई पर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 6 Sep 2023 9:29 AM GMT
Kannauj News: पुलिस की लापरवाही ने छीन ली युवक की जिंदगी, आखिर क्या है मौत के पीछे का राज
X
Kannauj News (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में मां अन्नपूर्णा मंदिर परिसर के निकट बेहोश पड़े युवक को सेामवार की शाम तिर्वा कोतवाली पुलिस ने लावारिश के रूप में भर्ती कराया था। यहां देर रात डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में पहुंची मृतक युवक की मां ने पुत्र की होने वाली पत्नी और उसके भाई पर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शाहजहांपुर जनपद के अल्लागंज थाना क्षेत्र के साहबगंज निवासी 23 वर्षीय संदीप वर्मा पुत्र राम सागर वर्मा कोतवाली पुलिस को सोमवार की शाम मां अन्नपूर्णा मंदिर परिसर के निकट बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बेहोश युवक को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करा दिया था। यहां देर रात उसकी मौत हो गई। युवक के पास मिले दस्तावेजों से युवक की पहचान होने पर परिजनों को सूचना दी गई। मंगलवार की सुबह मेडिकल कॉलेज पहुंची मृतक युवक की मां श्रीदेवी ने बताया कि उसका पुत्र अपनी होने वाली पत्नी व उसके भाई से मिलने तिर्वा कस्बे के एक मोहल्ले में आया था। दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। मामले में कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होने बताया कि इस प्रकरण में दोनो पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस न करती अनसुनी, तो शायद बच जाती संदीप की जान

मृतक संदीप कुमार ने अपनी मौत होने से 24 घण्टे पहले अपने होने वाले साले पर उसकी हत्या करने का प्रयास व नगदी एवं मोबाइल छीन लेने का शिकायती पत्र कोतवाली पुलिस को दिया था। पुलिस ने युवक की तहरीर पर कोई सुनवाई नहीं की। जिसके बाद युवक सोमवार की शाम मां अन्नपूर्णा मंदिर के पास बेहोशी हालत में मिला। युवक की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए।

मृतक युवक ने साले पर हत्या करने का आरोप लगाकर पुलिस से की थी शिकायत

मृतक युवक ने कोतवाली पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया था कि उसकी शादी तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी से तय हुई है। वह वर्तमान में तिर्वा कस्बे के एक मोहल्ले में किराए पर रहती है। युवती ने उसको फोन करके रूम पर मिलने के लिए बुलाया था। यहां युवती के भाई के साथ खाना खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी थी। इसी दौरान उक्त युवक ने उसकी जेब में पड़ी नगदी व मोबाइल भी निकाल लिया। युवक के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने बिना कोई सुनवाई करे, टाल दिया था, जिसके बाद युवक कोतवाली से चला आया। मृतक की मां ने बताया कि यदि कोतवाली पुलिस ने उसके पुत्र के प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई की होती, तो शायद उसके पुत्र की जान बच जाती।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story