×

Kannauj News: लिफ्ट लेते समय हो जायें होशियार कहीं आप की जेब पर भी न पड़ जाए डाका‚ पुलिस ने किया 48 घंटे के अंदर खुलासा‚ जानें मामला

Kannauj News:बुजुर्ग बैंक से हजारों रुपये की नकदी निकालकर ले जा रहा था, जिसको बदमाशों ने पार कर दिया। मामले की शिकायत बुजुर्ग ने पुलिस को दी।

Pankaj Srivastava
Published on: 16 Sep 2023 6:52 AM GMT
Kannauj News
X

Kannauj News  (photo: social media )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक ऐसा चौंका देने वाला मामला सामने आया है जिसको जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे। क्या कभी लिफ्ट देने के बहाने कोई आपकी जेब भी काट सकता है? जी हाँ ऐसी ही एक घटना हुई, जिसमें एक बैंक से पैसाा निकालकर घर वापस जा रहे वृद्ध को बदमाशों ने लिफ्ट देकर उसकी जेब काट ली। बुजुर्ग बैंक से हजारों रुपये की नकदी निकालकर ले जा रहा था, जिसको बदमाशों ने पार कर दिया। मामले की शिकायत बुजुर्ग ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले का 48 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से अवैध असलहा के साथ बुजुर्ग से ली गयी नकदी भी बरामद की है।

आपको बताते चलें कि गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रामपुर भुड़िया निवासी रामपूत पुत्र प्यारेलाल बैंक ऑफ इंडिया बैंक से पैसे निकाल कर अपने घर वापस जाने लगे। तभी कुछ बदमाशों ने उनको लिफ्ट देने के बहाने अपनी मोटर साइकिल पर बैठाकर चल दिये। इस दौरान रास्ते में ब्लेड से बदमाशों ने रामपूत की जेब काट कर उससे 52000 रुपए निकाल लिए। इसके बाद उनको बीच रास्ते में ही उतारकर फरार हो गये। इस बात की सूचना पीड़ित रामपूत ने पुलिस को दी। सूचना पर तत्काल चीता मोबाइल पर ड्यूटी कर रहे सिपाही मोनू कुमार ने बदमाशों का पीछा किया तो देखा कि दो मोटर साइकिल पर चार बदमाश सवार होकर भाग रहे हैं पुलिस ने जब उनको पकड़ने की कोशिश की तो इसमें से एक बाइक फिसल कर गिर गई‚ जिस पर सवार बदमाश बाइक छोड़कर भागने में सफल हो गये।


मोटरसाइकिल से हुई बदमाशों की पहचान

बदमाशों जो मोटरसाइकिल छोड़कर भागे थे। उसका नंबर UP74AF 6597 था, जो काले रंग की स्पलेण्डर प्लस गाड़ी है। पुलिस ने इसके आधार पर फरार चारों बदमाशों की पहचान कर ली और पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गयी। जिसके बाद पुलिस ने 48 घंटे के अंदर जलालाबाद जीटी रोड हाईवे अंडरपास के पास से इस मामले में फरार दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन चारों बदमाशों ने दिया था घटना को अंजाम

पुलिस की गिरफ्त में आये दाे बदमाश अनुज गिहार उर्फ छोटू पुत्र सुरेश गिहार निवासी बोध नगर थाना तिर्वा जनपद कन्नौज व विपिन गिहार उर्फ पण्डा पुत्र हरिश्चन्द्र गिहार निवासी जवाहर नगर थाना तिर्वा जनपद कन्नौज ने पूरी घटना को कबूल किया है। उन्होंने पुलिस पूछताछ में बताया कि उनके दो अन्य साथी संजय गिहार पुत्र सुरेश गिहार निवासी जवाहर नगर तमोली मंदिर के सामने थाना तिर्वा जनपद कन्नौज व आशिक पुत्र मोती निवासी बोध नगर तमोली मंदिर के पीछे थाना तिर्वा जनपद कन्नौज भी इस घटना में संलिप्त है।

पुलिस ने किया मामले का खुलासा

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ0 अरविन्द कुमार व क्षेत्राधिकारी सदर डॉ0 प्रियंका बाजपेयी के पर्यवेक्षण में कोतवाली गुरसहायगंज पुलिस ने टप्पेबाजी गैंग का खुलासा किया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि पुलिस ने दो अभियुक्त अनुज गिहार उर्फ छोटू व विपिन गिहार उर्फ पण्डा को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से देशी तमंचा 315 बोर व जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ है। इसके साथ ही दोनों अभियुक्तों के कब्जे से कुल 55,000/- रुपये भी बरामद किये गये है। पूछताछ में इनके द्वारा थाना गुरसहायगंज में हुई टप्पेबाजी घटना को कारित करना स्वीकार किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story