×

Kannauj: 'इत्र नगरी को मिली बड़ी सौगात‚ दो नए औद्योगिक नगर का होगा निर्माण', बोले राज्य मंत्री असीम अरुण

kannauj News: राज्यमंत्री असीम अरुण ने कहा, यूपीडा द्वारा कोशिश की जा रही है कि न्यूनतम सौ-सौ हेक्टेयर क्षेत्रफल में दो टाउनशिप बनेंगे।

Pankaj Srivastava
Published on: 1 Nov 2023 7:29 AM GMT
X

राज्यमंत्री असीम अरुण (Social Media)

kannauj News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज जिले को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने इत्र नगरी को औद्योगिकीकरण में बढ़ावा देते हुए जिले में दो नये औद्योगिक नगर बनाये जाने की मंजूरी देते हुए प्रस्ताव पारित किया। इस मामले में उन्होंने कन्नौज से विधायक एवं समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण (Asim Arun) से वार्ता की है। जिसके बाद चिन्हित दोनों जगहों पर सर्वेक्षण कार्य शुरू हो चुका है।

इंडस्ट्रियल एरिया में लोगों के रहने के लिए सेक्टरों का भी निर्माण कराया जायेगा। जिसकी तैयारियां जोरों से की जा रही है। खुशी जाहिर करते हुए समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने मीडिया से बात की।

असीम अरुण- सौ-सौ हेक्टेयर में बनेंगे दो टाउनशिप

उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने बताया कि, 'ये खुशी की बात है कि मुख्यमंत्री योगी जी ने कन्नौज को दो नई औद्योगिक नगरियां दी। एक अलीपुर आहना में तैयार हाे रही है, जबकि दूसरी ठठिया में। इसके लिए सर्वेक्षण कार्य शुरू हो गया है। यूपीडा द्वारा कोशिश की जा रही है कि न्यूनतम सौ-सौ हेक्टेयर क्षेत्रफल में दो टाउनशिप बनेंगे। इनके साथ इंडस्ट्रीज आएगी, तो लोगों को रहना भी पड़ेगा। इसके मद्देनजर रहने के लिए सेक्टर भी तैयार किए जाएंगे। दोनों पर बहुत ही मजबूती के साथ कार्य शुरू कर दिया गया है।'

'कन्नौज में उद्योग लगाने वालों की लाइन लगी है'

उन्होंने कहा, 'एक ओर कन्नौज में उद्योग लगाने वालों की लाइन लगी है। वहीं दूसरी ओर उनको जमीन उपलब्ध कराने के लिए हम लोग तैयार हैं। यहां इन दोनों का संगम हो रहा है। आने वाले समय में कन्नौज में औद्योगिकीकरण की रफ़्तार और तेज होगी। वैसे तो हमारा जनपद क्षेत्र हमेशा से एग्रो इंडस्ट्रीज कृषि आधारित उद्योग का क्षेत्र रहा है। उसके लिए तेजी से काम हो रहा है। मुझे यह सूचित करते हुए बड़ी खुशी हो रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story