×

Kanpur: इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी भीषण आग, दमकल जवानों ने लोगों को निकाला बाहर

Kanpur: शिवराजपुर स्थित शिवली रोड पर एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग ने आस पास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

Anup Pandey
Published on: 17 April 2024 7:25 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के शिवराजपुर थाना क्षेत्र शिवली पर दुकानों में भीषण आग लग गई। जहां आग की सूचना पुलिस सहित दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही 2 फायर टेंडर्स एफएसएसओ बिल्हौर सहित घटनास्थल के लिए तुरंत रवाना हुई।घटना स्थल पर पहुंच कर दमकल ने आग पर किसी तरह काबू पाया गया। वहीं फंसे लोगों को बाहर निकाला।

आग में फंसे लोगों को निकाला गया सीढ़ी से

शिवराजपुर स्थित शिवली रोड पर एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग ने आस पास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया।आग की लपटे दुकान के ऊपर के फ्लोर पर पहुंच गई। जहां फ्लोर में रह रहे लोग आग की लपटों में फंस गए। आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। धूं-धूं कर जल रही दुकान से ऊंची ऊंची आग की लपेट दिखाई दी। आस पास के लोगों और राहगीरों ने देखा कि दुकानों में भीषण आग लगी हुई है। और कुछ लोग भवन के ऊपरी तलों पर फंसे हुए हैं। जो मदद को शोर मचा रहें हैं।

सूचना पर पहुंची फायर यूनिट्स ने एक डिलीवरी होज पाइप का प्रयोग करते हुए आग को बुझाना शुरू किया। वहीं कंट्रोल रूम से दो अतिरिक्त फायर टेंडर्स घटना के लिए मांग की गई। दो और फायर टेंडर्स को घटना स्थल के लिए रवाना किये गये। आग में फंसे व्यक्तियों को सीढ़ी लगाकर पूर्ण रूप से सुरक्षित निकाला गया। जहां कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया।किसी भी प्रकार की कोई इंजरी व जनहानि नहीं हुई। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि शिवराजपुर स्थित इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग लगी थी। जिसको दमकल जवानों द्वारा बुझा दी गई है।

आग से लाखों का नुकसान

दुकान मालिक ने बताया है कि आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आग किस कारण लगी है। इसकी जानकारी नहीं है।आग की लपटों से आसपास की दुकान भी चपेट में आ गई। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। क्योंकि फ्लोर लोग आग के कारण फंसे थे। जिससे बड़ी घटना भी हो सकती थी। आस पास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना समय पर दे दी। नहीं तो ये आग और विकराल हो सकती थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story