×

Kanpur News: कंघी मोहाल इलाके में हुए ब्लास्ट के बाद एक घायल की देर रात हुई मौत, वहीं दुसरे घायल की हालात गंभीर

Kanpur News: कानपुर नगर में बीते मंगलवार को एक मकान में जोरदार धमाका हो गया था। धमाके से इलाक़े में दहशत फैल गई थी। और ब्लास्ट से मकान के तीसरी मंजिल की छत और दीवारें ढ़ह गईं। वहीं मकान में लगे खिड़की दरवाजे काफ़ी दूर जाकर गिरे थे।सूचना पर पहुंची और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया था।

Anup Pandey
Published on: 28 Jan 2024 12:14 PM GMT
X

कंघी मोहाल इलाके में हुए ब्लास्ट के बाद एक घायल की देर रात हुई मौत, वहीं दुसरे घायल की हालात गंभीर: Video- Newstrack

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में बीते मंगलवार को एक मकान में जोरदार धमाका हो गया था। धमाके से इलाक़े में दहशत फैल गई थी। और ब्लास्ट से मकान के तीसरी मंजिल की छत और दीवारें ढ़ह गईं। वहीं मकान में लगे खिड़की दरवाजे काफ़ी दूर जाकर गिरे थे।सूचना पर पहुंची और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया था। इस ब्लास्ट में एक सात साल की बच्ची समेत चार लोग घायल हो गए थे। जहां दो लोग गम्भीर घायल हो गए थे। जिनको पहले हैलट फिर दुसरे दिन लखनऊ में एडमिट कराया था।वहीं पुलिस ने पहले ही एक फिर दो पर मुकदमा लिख आगे की कार्यवाही कर रही थी। जहां देर रात एक घायल की मौत हो गई। वहीं ब्लास्ट में फोरेंसिक टीम को बारूद के अंश मिले हैं। कुछ लोग इस ब्लास्ट को सिलिंडर फटने का रुप दे रहें थे। लेकीन फॉरेंसिक जांच आते है। सब खुल गया।

बजरिया थाना कंघी मोहाल एक घनी आबादी वाला इलाका है। जिस तीन मंजिला में ब्लास्ट हुआ वह टीपू का है। इसमें आमिर और उसकी पत्नी नौशीन रहती है। बीते मंगलवार धमाका हुआ। उससे धमाके से तीसरी मंजिल की छत उड़ गई थी। जो ब्लास्ट सीसीटीवी में कैद हो गया था। सीसीटीवी में साफ़ दिख रहा मकान का मलबा बिखर गया। इस ब्लास्ट की आवाज दूर तक सुनी गई। वहीं धमाका होने से दूसरी मंजिल में रहने वाले शमशाद उनकी पत्नी गजाला और बेटी तूबा दब गई। इस हादसे में आमिर को भी चोट आई है। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर कर्मियों ने रेस्क्यू कर घायलों को बाहर निकाल लिया था। वहीं घायलों को उपचार के लिए भेज दिया था।

ब्लास्ट के बाद बजरंगदल ने जेसीपी को दिया था ज्ञापन

ब्लास्ट की ख़बर पढ़ बजरंग दल के नेता भी दुसरे दिन घटना स्थल पर पहुंच गए। और घटना स्थल को देख बजरंग दल के जिला संयोजक कृष्णा तिवारी नें जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी को ज्ञापन देकर जांच कराने की मांग की थी।कृष्णा तिवारी ने कहा कि यह सिलिंडर का विस्फोट नहीं था। धमाका पटाखा बारूद से हुआ है। इस इलाक़े में पहले भी धमाके हो चुके हैं।

मो आमिर की हुई मौत

बजरिया थाना क्षेत्र के कंघी मोहाल इलाके में बारूद से हुए विस्फोट में गंभीर रूप से घायल आमिर की केजीएमयू में मौत, वही तूबा की हालत गंभीर बताई जा रही है।तूबा बोल नहीं पा रही है। मां गजाला भी भर्ती है।कानपुर के कंघी मोहाल में हुए बम धमाके का मामला उत्तर प्रदेश सरकार तक तक पहुंच गया है।

पटाखे आदि बनाने में इस्तेमाल होने वाला पोटैशियम नाइट्रेट मिलने के बाद पुलिस की जांच तेज हो गई थी। वहीं पुलिस अवैध रूप से बारूद के भंडारण के बिंदु पर जांच कर रही है। वहीं इसमें शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

थाना क्षेत्र बजरिया के कंघी मोहाल में हुए विस्फोट मामले में घायलों में से एक व्यक्ति मो आमिर की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी है।एसीपी सीसामऊ ने बताया कि 23 जनवरी को हुए ब्लास्ट में एक व्यक्ति आमिर की मृत्यु हो गई है। जिसका पंचायत नामा होने के बाद पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story