×

Kanpur: पैसा वापस मांगना पड़ा भारी, दबंगों ने मारने की नियत से युवक-युवती पर चढ़ाई कार

Kanpur: पनकी थाना क्षेत्र में एक युवती को अपना ही पैसा वापस मांगना भारी पड़ गया। जहां दबंगों ने युवती और एक साथी युवक पर मारने की नियत से गाड़ी चढ़ा दी।

Anup Pandey
Published on: 17 March 2024 8:36 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में मारने की नीयत से दबंगों ने युवक-युवती पर चढ़ा दी कार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: पनकी थाना क्षेत्र में एक युवती को अपना ही पैसा वापस मांगना भारी पड़ गया। जहां दबंगों ने युवती और एक साथी युवक पर मारने की नियत से गाड़ी चढ़ा दी। जिससे दोनों के पैर टूट गए। वहीं पुलिस को जानकारी होने पर दोनों को हैलट में भर्ती कराया गया। जहां पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में लग गई है।

मामला पनकी थाना क्षेत्र का

युवती जो पनकी, कानपुर नगर की निवासी है। युवती ने बताया कि 13 मार्च की रात्रि में मेरे घर पर अंकित त्रिपाठी व उसके पिता नन्द किशोर त्रिपाठी अपनी कार से आएं और कहने लगे कि हमारे और आपके बीच का जो लेनदेन है। उसे क्लियर कर लेते है आप हमारे साथ हमारे ऑफिस चलिए। वहीं पर फाइल रखी है हिसाब किताब कर लेते हैं। तब हम उनके साथ उनकी कार से चल दिए,वह इस्पात नगर स्थित फैक्ट्री ऑफिस में ले गए, जहां बातचीत होने लगी (जिसमें कि एक साल पहले एक कालोनी दिखाई थी जो कि रतनपुर क्षेत्र में थी यह कालोनी के एवज में 3 किस्तों में लगभग दो लाख पचास हजार रूपये दिए थे।

न तो कालोनी मिल पाई और न ही मेरा पैसा वापस मिला मै लगातार अपना पैसा मांगती रही और वह यह कहकर टरका देता था कि अभी केडीए में फ्रीहोल्ड नहीं हो रहा है) फिर मैने कहा मेरा पैसा वापस दे दो। अब मुझे कालोनी नहीं चाहिए,वहाँ पर पहले से लगभग 6 से 7 लोग मौजूद थे। इन लोगों ने मेरे साथ छेड़छाड़ करते हुए जबरदस्ती करने की कोशिश की और मेरे साथ एक युवक को बंधक बना कर मारपीट करने लगे और नन्द किशोर त्रिपाठी कहने लगा कि अब तुम मुझसे पैसा कभी नहीं मांग पाओगी।

तुम्हें और तुम्हारे साथी को मार दूंगा

मैं तुम्हें और तुम्हारे साथ जो व्यक्ति है। दोनों को मार डालूगां तब मैं जान कि गुहार लगा कर बोली पैसा मत दो हम लोग को छोड़ दो तब रात्रि के 1ः00 बजे लगभग पनकी पड़ाव पर गाड़ी रोकी और गालियाँ देते हुए धक्का मारकर गाड़ी से बाहर गिरा दिया। फिर हम लोग रात्रि हो जाने के कारण कोई भी साधन नहीं मिला। तो हम अपने घर पैदल जाने लगे, तभी पीछे से अंकित त्रिपाठी अपनी कार से अपने साथ पिता नन्द किशोर त्रिपाठी के साथ मिलकर पीछे से आकर कार हम लोगों के ऊपर चढ़ा दी। फिर हम लोग जमीन पर गिर गए। फिर यह कार बैक करके फिर से हम दोनों पर चढ़ा दी।और कार लेकर मौके से फरार हो गए।

दो घण्टे पड़े रहे जमीन पर

हम लोग लगभग 2 घण्टों तक जख्मी हालत में मौक पर पड़े रहे। जहां पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस द्वारा हम लोगों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहाँ उपचार के दौरान पता चला कि सर पर गम्भीर चोटें आई हैं। हमारे दोनों पैर टूट गए है पैरों में राड़ डालकर आपरेशन करवाना पड़ेगा। मेरे साथ के साथी का भी पैर टूट गया।उसके पैर में भी आपरेशन कर के राड़ डाली जायेगी है। घटना की सीसीटीवी रिकार्डिंग फुटेज चौराहे के लगे पोल के कैमरों से ली जा सकती है।

इस घिनौने कृत्य करने वाले असामाजिक तत्व नन्द किशोर व उसका पुत्र अंकित सरकारी इण्डियन ऑयल कि पाइप लाइन से तेल चोरी में भी पकड़ा जा चुका है और जेल भी जा चुका है। थाना क्षेत्र पनकी में युवती व युवक पर जानलेवा हमले के प्रकरण में अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने बताया कि घटना में आरोपियों के ऊपर 307 धारा में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। घटना में प्रयुक्त बरामद कर ली गई हैं। वहीं अंकित त्रिपाठी की गिरफ्तारी हो गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story