×

Kanpur: कार में लगी आग, गस्त पर तैनात सिपाही की सूझबूझ से बची चार लोगों की जान

Kanpur News: कार में सवार 4 युवकों ने कूद कर किसी तरह अपनी जान बताई। आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुच कर आग पर काबू पाया।

Anup Pandey
Published on: 1 March 2024 7:50 AM GMT
X

Kanpur car on fire (photo: social media )

Kanpur News: पुलिस है तो हम सुरक्षित है। ऐसा कहीं कहीं घटनाओं में देखने को मिल जाता है। ऐसा ही कानपुर में देखने को मिला। जहां एक सिपाही की सूझ बूझ से कार सवार चार लोगों की जान बच गई। बर्रा के कर्रही क्षेत्र में उस समय हड़कप मच गया जब देर रात अचानक चलती कार में आग लग गई।आग लगता देख कार में बैठे युवकों की चीख पुकार मच गई। कार में सवार 4 युवकों ने कूद कर किसी तरह अपनी जान बताई। आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी।फायरब्रिगेड की एक गाड़ी ने मौके पर पहुच कर आग पर काबू पाया।

घटना कर्रही रोड की

जवाहरनगर के रहने वाले अजय प्रताप सिंह व उनके भाई किशोर,गोपाल,सुमित लखनऊ शादी में गए थे।देर रात सभी लोग लखनऊ से कर्रही होते हुए अपने गाँव हमीरपुर कुरारा जा रहे थे। तभी कर्रही रोड पहुँचे ही थे कि अचानक उनकी चलती हुई डस्टर कार में अचानक आग लग गई।कार में लगी आग की जानकारी किसी को नहीं हुई।तभी नाईट ड्यूटी पर गस्त में तैनात पीआरवी सिपाही ने देखा कि एक डस्टर कार कर्रही रोड से गुजर रही है।उस कार में आग लगी हुई है।गाड़ी स्टार्ट कर पुलिस की पीआरवी ने गाड़ी का पीछा किया और ओवरटेक कर उनकी गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगा दी।और कार चला रहे अजय सहित सभी को बताया कि जल्दी गाड़ी से कूदो गाड़ी में आग लगी है।

कार में सवार थे चार लोग

जैसे तैसे सिपाही ने गाड़ी के लॉक खोले तो कार सवार कार से कूद अपनी जान बचाई।वही आग लगता देख क्षेत्र में हड़कंप मच गया।और कार में लगी आग की लपटों को देख आस पास के रहने वाले लोग जग गए और भीड़ एकत्र हो गई।आग लगने की सूचना पीआरवी जवान सिपाही आबिद ने फायरब्रिगेड को दी।फायरब्रिगेड की एक गाड़ी ने मौके पर पहुच कर आग पर काबू पाया।अगर समय पर पीआरवी जवान आबिद अपनी सुझबुझ न दिखता और कार सवार अजय को सूचना न देता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।जहाँ कार सवार युवकों ने सिपाही को धन्यवाद कहाँ।

ड्राइवर और खलासी की जान बचाई थी बाइक सवार ने

बीते दिनों गुजैनी हाइवे पर एक ट्रेलर में आग लग गई थी।जिसकी जानकारी ड्राइवर और खलासी को नहीं थी।वहीं पीछे से आ रहे बाइक सवार ने ट्रेलर में आग देख ड्राइवर को सूचना दी थी।जिसमें ड्राइवर और खलासी ने कूद कर अपनी जान बचाई थी।वहीं ट्रेलर की आग को एक घंटे में काबू पाया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story