×

Kanpur News: दो दिन बाद शादी, ससुरालवालों ने कर दी ऐसी डिमांड, युवती ने किया सुसाइड

Kanpur News: 27 जून को युवती की शादी होनी थी। चार दिन पहले ही लड़के पक्ष ने अतिरिक्त दहेज़ की डिमांड शुरु कर दी। डिमांड पूरी न होने पर लड़के पक्ष ने बारात ना लाने की बात कह दी। जिससे आहत होकर युवती ने सुसाइड कर लिया।

Anup Panday
Published on: 25 Jun 2023 6:33 AM GMT
Kanpur News: दो दिन बाद शादी, ससुरालवालों ने कर दी ऐसी डिमांड, युवती ने किया सुसाइड
X
File Photo of Deceased, Kanpur

Kanpur News: बेटी को विदा करने से पहले वो पिता पर बोझ न बने, ऐसा ही कुछ सोच एक युवती ने आत्महत्या कर ली। पूरा मामला घाटमपुर थाना क्षेत्र का है जहां 27 जून को युवती की शादी होनी थी। चार दिन पहले ही लड़के पक्ष ने अतिरिक्त दहेज़ की डिमांड शुरु कर दी। डिमांड पूरी न होने पर लड़के पक्ष ने बारात ना लाने की बात कह दी। जिससे आहत होकर युवती ने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

दहेज की मांग बनी बेटी के लिए काल

प्रतापपुर गांव निवासी राकेश नायक ने बताया कि उन्होंने बेटी आरती की शादी औरैया आजादनगर निवासी वासुदेव नायक के बेटे राजेंद्र के साथ तय की थी। शादी लड़के वालों ने दो लाख रुपये व घरेलू सामान देने की बात करके तय की थी। बरीक्षा में एक लाख रूपये उन्होंने देने को कहा था। शादी तय हो जाने के बाद राजेंद्र और आरती में फोन से बातचीत शुरु हो गई थी। 27 जून को आरती की बारात आनी थी। परिवार के सदस्य शादी की तैयारी व खरीददारी में लगे थे। परिवार की महिलाएं घर-आंगन चमकाने में लगी हुई थीं। युवती की सहेलियां, मेंहदी लगाने के साथ घर पर मंगलगीत गाए जा रहे थे।

अतिरिक्त डिमांड पर हुई कहासुनी, पिता को न देख परेशान सकी

बीते दिनों लड़के के पिता वासुदेव का फोन आया। उन्होंने कहा शादी में काफ़ी खर्चा आ रहा है। जिसको देख एक लाख रुपये अतिरिक्त दहेज़ की डिमांड कर दी। जिसको सुन युवती के पिता काफ़ी परेशान थे, उन्होंने लड़के के पिता से कहा कि वो और नकद देने में असमर्थ हैं। जो था आपको बता दिया, अब बेटी ही बची है। वो भी आपकी कुछ दिन बाद हो जायेगी। नगद का जवाब न मिलने पर लड़के के पिता ने बारात लाने से इंकार कर दिया। पिता को परेशान देखा तो बेटी ने कारण पूछा, जिसपर आरती ने राजेन्द्र को फोन मिला दिया और राजेंद्र से कहासुनी हो गई। कहासुनी के बाद से राजेंद्र ने आरती को फ़ोन करना बंद कर दिया।

भाई ने बताया- बहन को पता चल गया था कारण

युवती के भाई ने बताया कि दीदी को सूचना मिल गई थी कि शादी तय होने के बाद भी एक लाख अलग से दहेज मांगा जा रहा है। जिस पर दीदी ने भोजन करना बंद कर दिया था। वहीं लड़के ने भी फोन पर बातचीत बंद कर दी, तब से वह परेशान थीं।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story