×

Kanpur News: ईनामी हिस्ट्रीशीटर दिलशाद की पुलिस से मुठभेड़, पैर में लगी गोली, पुलिस हिरासत में हिस्ट्रीशीटर

Kanpur News: पुलिस ने अपने आप को बचाने के लिए फायर किए। जिसमें दिलशाद के बायें पैर में एक गोली लगी।और उसको मौक़े से अपराधी को हिरासत में ले लिया गया।

Anup Pandey
Published on: 19 Feb 2024 5:15 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Photo: Social Media)

Kanpur News: पुलिस टीम को देर रात एक सूचना प्राप्त हुई, थाना घाटमपुर से गौवध निवारण अधिनियम में वांछित व 25000 के ईनामी घोषित अपराधी दिलशाद पुत्र शमशेर निवासी घाटमपुर सचेंडी थाना क्षेत्र में मौजूद है। जिस पर थाना सचेंडी, बादशाही नाका, फीलखाना एवं जनपदीय क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा अभियुक्त की लोकेशन एवं मूवमेंट को ट्रैक किया गया।

दोनों तरफ से हुई फायरिंग

जहां पुलिस ने अपराधी की लोकेशन लेकर उसको घेरकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया। वहीं अपराधी अपने आप को घिरता देख और गिरफ़्तारी से बचने के लिए दिलशाद ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। वहीं पुलिस ने अपने आप को बचाने के लिए फायर किए। जिसमें दिलशाद के बायें पैर में एक गोली लगी।और उसको मौक़े से अपराधी को हिरासत में ले लिया गया।

बदमाश को भेजा उपचार के लिए

अपराधी के घायल होने के बाद प्राथमिक उपचार के लिए अभियुक्त दिलशाद को अस्पताल भेजा गया है।जहां वर्तमान में उसकी हालत स्थिर है। वहीं पुलिस को अभियुक्त दिलशाद के कब्जे से एक 315 बोर तमंचा, एक 315 बोर जिंदा कारतूस एवं एक 315 बोर खोखा कारतूस एवं एक बिना नंबर की काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

23 मुकदमें हैं दर्ज

पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय धुल ने बताया कि थाना सचेंडी में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है है।अभियुक्त दिलशाद थाना घाटमपुर का घोषित हिस्ट्रीशीटर है।और इसके विरुद्ध कानपुर ,आगरा ,हमीरपुर और जालौन में 23 अभियोग पंजीकृत है। जिसमे मुख्यत: अभियोग गौ वध निवारण अधिनियम, आर्म्स एक्ट, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत पंजीकृत हैं ।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story