×

Kanpur News: दाल मिल और शराब ठेके में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

Kanpur News: मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने दोनों स्थानों पर जल्द ही आग पर काबू पा लिया। दोनों जगह लाखों का नुकसान हुआ है।

Anup Pandey
Published on: 3 April 2024 5:50 AM GMT
Kanpur fire broke out
X

दाल मिल और शराब ठेके में लगी आग  (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर के दो थाना क्षेत्रों में देर रात अज्ञात कारणों से दाल मिल और अंग्रेजी शराब ठेके में आग लग गई। वहीं आग की लपटों को देख आस पास के रहने वालों ने फायर और पुलिस को सूचना दी। जहां मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने दोनों स्थानों पर जल्द ही आग पर काबू पा लिया। वहीं दोनों जगह लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

दाल मिल में लगी आग

थाना फजलगंज के अंतर्गत एस.एस. इंडस्ट्रीज दाल मिल में देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में अपना विकराल रूप ले लिया। आग की लपटों को देख आस पास के फैक्ट्री में रहने वाले चौकीदारों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना होते ही त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस फजलगंज से 2 यूनिट घटनास्थल पहुंची। और आग को कुछ ही देर में काबू कर लिया। और सुबह तक पूर्ण रूप से बुझा दिया।

अंग्रेजी शराब ठेके में लगी आग

थाना नौबस्ता क्षेत्रांतर्गत अंग्रेजी शराब की दुकान में आग लग गई। जहां दुकान के आस पास अन्य दुकानदारों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस किदवई नगर, फजलगंज, मीरपुर से 3 यूनिट घटनास्थल पहुंची। जहां दुकान का ताला किसी तरह तोड़ आग पर काबू पाया। लेकीन तब तक दुकान में रखा सारा सामान और गुल्लक में पड़ा कैश जल चुका था। वहीं फायर टीम ने परिश्रम करते हुए आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया है।

बीते मंगलवार को लग चुकी है आग

बीते मंगलवार को अफीम कोटी के पास राखी मंडी में भीषण आग लग गई थी। जिससे सैकड़ों झोपड़ियां और कबाड़ की दुकान जलकर राख हो गई थी। आग को करीब पांच से छः घंटे में काबू पाया गया था। जिनके घर आग में जल गए उन पीड़ितों से राज नेता मिले लेकीन आचार संहिता के चलते किसी की मदद नहीं कर पाएं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story