×

Kanpur news: बड़ौदा यूपी बैंक में शार्ट सर्किट से लगी आग,जल गया बैंक में रखा सामान

Kanpur news: बडौदा यूपी बैंक के अंदर बिजली के शॉर्ट सर्किट हो जाने के कारण आग लग गई, आग धीरे धीरे बैंक परिसर में फैल गई।

Anup Pandey
Published on: 19 May 2024 5:29 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News

Kanpur news: बिल्हौर थाना क्षेत्र के गांव उत्तरी स्थित बड़ौदा यूपी बैंक में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।आग का धुंआ बाहर निकलने पर स्थानीय निवासियों को जानकारी हुई तो फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई। जहां मौक़े पर पहुंची और फायर ने बैंक का ताला तोड़ आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक बैंक में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग

बिल्हौर ग्राम उत्तरी में स्थित बडौदा यूपी बैंक के अंदर बिजली के शॉर्ट सर्किट हो जाने के कारण आग लग गई।आग धीरे धीरे बैंक परिसर में फैल गई। जहां उसका धुंआ बाहर निकलने लगा तो स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जहां फायर ब्रिगेड को बुलाया गया।पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर बैंक मैनेजर ज्ञानेंद्र राजपूत से मोबाइल फोन पर संपर्क करते हुए बैंक में लगे ताले की चाबी गेट खोलने के लिए मांगी गई।तो बैंक मैनेजर द्वारा बताया गया कि ताला तुड़वा दिया जाए। उसके बाद बैंक का ताला तोड़ कर बैंक के अंदर लगी आग को फायर ब्रिगेड के साथ तत्काल बुझा दिया गया है।


मौके पर बैंक के अधिकारी मनोज कटिहार, कैशियर कपिल दत्ता, चपरासी, फील्ड कर्मचारियों की मौजूदगी में बैंक के अंदर जाकर चेक किया गया। तो कैश काउंटर में रखा कंप्यूटर , कुर्सी, कैश गिनने की मशीन, कुछ फाइल ,कैश बुक, पंखे आदि सामान जल गए।कैश रूम तक आग नहीं पहुंची है।कैश रूम का ताला बैंक के अधिकारियों द्वारा मौके पर खुलवाकर चेक किया गया तो उसमें रखा सभी सामान तिजोरी में सुरक्षित था।इसके अंदर आग नहीं लगी है।बैंक की सुरक्षा हेतु मौके पर पुलिस बल मौजूद है।


दो थाना क्षेत्रों में भी लगी आग

थाना नवाबगंज क्षेत्रांतर्गत विकास नगर बस डिपो के जंगलों में आग की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस कर्नलगंज से एक यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची एवं आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। वहीं कोतवाली कर्नलगंज के अंदर पेड़ पर आग की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस कर्नलगंज से एक यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची एवं अल्प समय में आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि तापमान बढ़ रहा है। हिट के कारण तार भी जल जा रहें है। जिससे आग लगने का खतरा बढ़ रहा है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story