×

Kanpur News: गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, दो सौ बीघा फसल राख

Kanpur News: कानपुर में आज गेहूं के खेत में भीषण आग लग गई। आग इतना भंयकर था कि देखते ही देखते करीब दो सौ बीघा गेहूं की खड़ी फसल आग के आगोश में समा गई।

Anup Pandey
Published on: 18 April 2024 10:32 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 10:51 AM GMT)
Kanpur News
X

आग से जलती गेहूं की फसल (Pic:Newstrack)

Kanpur News: घाटमपुर कोतवाली के सरैया गांव के खेतों में आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप ले लिया। खेतों में आग देख किसानों में अफरातफरी मच गई। जलती फसल को देख फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस को भी सूचना दी। किसान आग बुझाने के हर प्रयत्न करने लगे। लेकिन आग करीब दो सौ बीघा गेंहू की खड़ी फसल में फैल गई।

आग से दो सौ बीघा फसल राख

किसान परिवार ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। मौसम और पकी गेंहू की फसल को देख कटाई चल रही थी। आज भी किसान खेत पर ही थे। आग की लपटों को देख जब तक कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप ले लिया और खेतों में खड़ी फसल में आग भीषण लग गई। तेज हवाओं के कारण आग फैलती चली गई। कई किलोमीटर दूर से आग की लपटे देख अन्य किसान के परिवार आ गए। फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस को सूचना दी गई। मामले की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग के जवान आग बुझाने में लग गए। आपको बता दें, कि आग बुझाने का प्रयास जारी है। ये पूरा मामला घाटमपुर कोतवाली के सरैया गांव का है।

बीते बुधवार को भी जली 65 बीघा फसल

कोतवाली क्षेत्र के बेहुटा और साढ़ क्षेत्र के उदईपुर गांव में बीते बुधवार को आग ने किसानों की कई महीनों की मेहनत को जलाकर राख कर दिया। आग से कई-कई घण्टे फसलें जलती रहीं और बेबस किसानों की भीड़ इसे काबू करने के लिए जद्दोजहद करती रही। आग लगने से करीब 65 बीघा पकी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। दमकल की गाड़ियों ने तीन से चार घंण्टे तक मशक्कत करके आग पर काबू पाया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story