×

Kanpur news: पिल्लों के साथ खेल रहे मासूम की डूबने से हुई मौत

Kanpur news: मासूम सूर्या पिल्लों के साथ खेल रहा था। मासूम की मौत की सूचना मिलने के बाद से परिवार में कोहराम मच हुआ है।

Anup Pandey
Published on: 23 Feb 2024 11:36 AM GMT
Uttar Pradesh
X

मासूम की मौत पर बिलखते परिवारजन source: Newsatrack  

Kanpur news: कानपुर के दामोदर नगर इलाके में स्थित एक बंबा में मासूम की डूबने से मौत हो गई। मासूम सूर्या पिल्लों के साथ खेल रहा था। मासूम की मौत की सूचना मिलने के बाद से परिवार में कोहराम मच हुआ है। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दामोदर नगर इलाके का मामला

राजेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ दामोदर नगर नहर किनारे बसे एक घर में रहते है। वह एक प्राइवेट नौकरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर जीविका चलाते हैं। राजेंद्र ने बताया कि उनका बेटा सूर्या जिसकी उम्र मात्र दो साल थी। बंबा किनारे पिल्लों के साथ खेल रहा था। तभी हम अंदर मोबाइल रखने चले गए। पिल्लों को खिलाते समय उसका पैर फिसल गया। जिससे वह बंबा में डूब गया।

बंबा में उतराता हुआ मिला शव

पड़ोसी राजू ने बताया कि बच्चे का पिता राजेंद्र काफी समय से अपने बेटे को ढूंढ रहे थे। पिता ने बताया कि सूर्या काफी देर से घर के आस-पास नहीं मिल रहा है। काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिला। घर के सामने बंबा में मासूम के जानें की शंका होने पर वहां जाकर देखा तो थोड़ी दूर पर ही मासूम सूर्या का शव बंबा में उतरा रहा था। उसके बाद बच्चें को बंबा से निकाल कर पड़ोसी और परिजन अस्पताल ले गए। बच्चे को निजी अस्पताल में एडमिट करवाया। जहां कुछ देर बाद अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवारजनों को समझाकर मृतक बच्चे का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए कहा। मगर परिजनों ने शव के पोस्टमार्टम के लिए मना कर दिया।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

गुजैनी क्षेत्र के आई ब्लॉक में कुछ समय पहले भी ऐसे ही एक मासूम बच्चा खेल-खेल में बाल्टी में गिर गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। वहीं दो साल पहले एक मासूम नौरेयाखेड़ा नहर में डूब गया। नहर में ज्यादा पानी होने पर मासूम बह गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थीं। उसके बाद नहर विभाग द्वारा पानी कम कराने पर बच्चें का शव मिल पाया था।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story