×

Kanpur News: अंगोछा से फंदे का खेल खेलती बच्ची की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Kanpur News: दिया। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो परिजन बच्ची को अस्पताल लेकर चले गए थे। मंगलवार को बच्ची का पीएम होगा। फिलहाल परिजन किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं।

Anup Pandey
Published on: 19 March 2024 2:09 AM GMT (Updated on: 19 March 2024 4:22 AM GMT)
Kanpur News
X

अंगोझे से फंदे का खेल खेलती बच्ची की मौत  (photo: social media )

Kanpur News: गुजैनी थाना क्षेत्र में सोमवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। जहां छोटे भाई के साथ खेलते समय 9 वर्षीय मासूम बच्ची की गले में गमछा कसने से मौत हो गई। इस घटना के समय मां बाजार गई थी, तो पिता काम पर थे। वहीं बीच वाली बहन ट्यूशन पढ़ रही थी। जब छोटी बहन कमरे में पहुंची तो बहन को लटकता देख बगल वाली दादी को बताया। आनन फानन में उसे अस्पताल लेकर भागे, जहां उसको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

परिवार रहता था किराए पर

बर्रा 8 किराए के मकान में रहने वाले महेश कुमार दादानगर स्थित एक फैक्टरी में काम करते हैं। जो मूलरूप से घाटमपुर के रहने वाले है। परिवार में पत्नी सुमन के आलावा तीन बच्चे सोनाक्षी(9), मीनाक्षी(7) व आयुष(4) है। महेश ने बताया कि सोमवार दोपहर वह काम पर गए थे, जबकि पत्नी रिश्तेदार के साथ बाजार गई थीं।छोटी बेटी मीनाक्षी बगल में ट्यूशन पढ़ने गई थी। घर पर बड़ी बेटी सोनाक्षी व आयुष थे जो गमछा लेकर खेल रहे थे। खेलते हुए सोनाक्षी ने अपने गले में गमछा डाल दूसरा छोर पलंग के बगल में दीवाल में लगे जंगले में बांध दिया। बांधते समय पलंग से पैर फिसल गया। जिससे वह लटक गई। छोटा भाई भी खेलते हुए सो गया था। वहीं छोटी बहन कोचिंग पढ़ कर घर आई तो बहन को लटकता देख चीखती हुई नीचे बगल वाली दादी को बताया। सभी भागते हुए ऊपर पहुंचे और बच्ची के गले से फंदा खोल नीचे उतारा। परिजनों को फोन कर सूचना देने के बाद नजदीकी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पहुंची फॉरेंसिक टीम

सूचना पर एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा, फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, साक्ष्य संकलन के बाद शव को मॉर्चुरी भेज दिया।पुलिस जब मौके पर पहुंची तो परिजन बच्ची को अस्पताल लेकर चले गए थे।मंगलवार को बच्ची का पीएम होगा। फिलहाल परिजन किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं।

पड़ोस में युवक ने लगाई थी फांसी

पड़ोस में कुछ दिन पहले एक युवक ने फांसी लगाई थी। जिसकी आए दिन घर से लेकर बाहर भी चर्चा होती थी। वहीं आज भी बेटी ने मां से पूछ दिया था। मां फंदा कैसे लगाते है। वहीं मां ने इस बात पर बेटी को डांटा था। और डांटने के बाद मां रिश्तेदार के साथ बाजार चली गई थीं। वहीं मां के जानें के बाद बेटी मौत के मुंह में चली गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story