×

Kanpur News: मतदान को लेकर निकालनी पड़ गई जागरूकता रैली, स्लोगन लिख किया जागरूक

Kanpur News: प्रार्थना सभा में शिक्षकों व बच्चों को समाजसेवी विनोद मिश्रा और प्रधानाचार्य ने मतदान का महत्व समझाया।

Anup Pandey
Published on: 19 April 2024 7:16 AM GMT
lok sabha election awareness rally
X

मतदान को लेकर निकाली  गई जागरूकता रैली  (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur News: लोकसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को यूपी के कानपुर शहर के गुजैनी स्थित आई ब्लॉक प्राइमरी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। जहां हाथ में जागरूकता भरे स्लोगन की तख्तियां लेकर लोगों से वोट डालने की अपील की गयी, जागरूकता के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित किया। जहां क्षेत्र के समाजसेवी विनोद मिश्रा ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

हर घर से होगा मतदान तो देश और बनेगा महान

इससे पूर्व प्रार्थना सभा में शिक्षकों व बच्चों को समाजसेवी विनोद मिश्रा और प्रधानाचार्य ने मतदान का महत्व समझाया। शिक्षकों से कहा कि अधिक से अधिक मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए। घर और पड़ोस के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का छात्र-छात्राओं ने संकल्प लिया। जागरूकता स्लोगन लिखे बैनर के साथ बच्चों ने आई ब्लॉक क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों से सौ प्रतिशत मतदान की अपील की। प्रधानाचार्य श्याम शर्मा, समाजसेवी विनोद मिश्रा, राजेंद्र गुप्ता आदि शिक्षक मौजूद रहे।

सरकारी विभागों में भी मतदान के लगे पोस्टर

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन बराबर बैठक कर लोगों और समाजसेवियों से अपील कर रहा है। वहीं नगर निगम की कूड़ा गाड़ी द्वारा मतदान गाना बजाकर भी शहर वासियों से मतदान को बढ़ाने की अपील कर रहा है। एक तरफ़ प्रशासन दिव्यांग और बुजुर्गों के मतदान की उचित व्यवस्था में लगा हुआ है। व्यापारियों की थोक दुकान,मेडिकल स्टोर जैसी दुकानों में पर्चों के माध्यम से मतदान करने के लिए जागरूक किया रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story