×

Kanpur News: प्यार का दर्दनाक अंत, साथ जी नहीं सके तो जहर खाकर चुन ली मौत

Kanpur News: सूचना पर पहुंची रेउना पुलिस ने घटनास्थल पर फारेंसिक टीम बुलाते हुए साक्ष्य जुटाकर प्रेमी युगल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Anup Pandey
Published on: 23 April 2024 9:06 AM GMT (Updated on: 23 April 2024 9:21 AM GMT)
Kanpur News
X

मौके पर जांच में जुटी पुलिस (Pic: Newstrack)

Kanpur News: सात जन्मों की कसमें खाने वाले प्रेमी युगल को ज़ब ये अहसास होने लगा की वो सात जन्म तो बहुत दूर इस जन्म में ही एक साथ नहीं रह सकते तो दोनों ने एक परिवारिक कार्यक्रम में एक साथ खाना खाया और अपने खाने में जहर मिला लिया। आज सुबह ज़ब दोनों प्रेमी युगलों के शव घर की चारपाई में पड़े मिले तो घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने घटनास्थल में फारेंसिक टीम बुलाते हुए साक्ष्य जुटाकर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रेउना थाना क्षेत्र अंतर्गत अकबरपुर छवैया ग्राम पंचायत के मजरा पूरनपुर के रहने वाले नाबालिग युवक और युवती के बीच दो वर्षों से प्रेम संबंध था। एक ही परिवार से होने के चलते उनकी शादी नहीं हो पायेगी। वह सोमवार देर रात को गॉव में एक परिवारिक मुंडन संस्कार कार्यक्रम में पहुंचे। परिजनों ने बताया कि काफी देर तक बातचीत करने के बाद खाना खाया। लेकिन, किसी को ये नहीं पता था कि उसी बीच खाने में जहरीला पदार्थ डाल दिया। दोनों खाना खाने के बाद तुरंत घर चले गए। आज सुबह दोनों अपने अपने घर में काफी देर तक न उठने पर परिजन जगाने गए तो शरीर और मुंह से झाग देख दंग रह गए।

दोनों परिवारों समेत पूरे गॉव में मातम पसर गया। इधर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची रेउना पुलिस ने घटनास्थल पर फारेंसिक टीम बुलाते हुए साक्ष्य जुटाकर प्रेमी युगल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रेउना थाना प्रभारी ने बताया की दोनों प्रेमी युगल के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

बुढ़ापे की लाठी में अब दम नहीं

ग्रामीण बोले अब बच्चे खुद ही अपने जीवन का निर्णय लेने लगे है। जो परिवार अपनी मेहनत से बच्चों को पढ़ा लिखा के बड़ा करता है। वो बच्चे बड़े होते ही प्रेम प्रसंग में पड़ जाते हैं। कुछ समय बाद परिवार के खिलाफ़ चले जाते हैं। प्रेमी युगल भाग जाते हैंस ट्रेन से कट जाते हैं या फिर सुसाइड कर लेते है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story